लाइफस्टाइलदिवाली में जलाएं इस तेल के दीये, घर से...

दिवाली में जलाएं इस तेल के दीये, घर से दूर हो जाएंगी ये परेशानियां

-

होमलाइफस्टाइलदिवाली में जलाएं इस तेल के दीये, घर से दूर हो जाएंगी ये परेशानियां

दिवाली में जलाएं इस तेल के दीये, घर से दूर हो जाएंगी ये परेशानियां

Published Date :

Follow Us On :

Oil Lamp in Diwali: दीपावली के दिन घर में दीया जलाने के विशेष महत्व है. दीया जलाने से घर में मौजूद कई तरह की परेशानियां दूर हो जाती हैं. हालांकि दीया जलाने को लेकर तेल की कई तरह की प्रार्थना लोगों के मन में हमेशा बनी रहती है. अलग-अलग तरह के तेल के दीये जलाने से अलग-अलग फायदे बताए जाते हैं. आईए जानते हैं दीपावली के दिन किस तेल के दीये जलाने से घर से परेशानियां दूर होती है.

Diya

घी के दीये जलाने से दूर होती है परेशानियां

दीपावली के दिन घी के दीये जलाने से घर से कई तरह की परेशानियां दूर हो जाती हैं. दरअसल घी में कई तरह के तत्व पाए जाते हैं जो घर में अदृश्य परेशानियों का नाश कर देती है. यदि आप भी दीपावली के दिन घी के दीए जलते हैं तो घर से कई तरह की परेशानियों से मुक्ति मिलेगी.

ये भी पढ़ें: दिवाली में प्रेगनेंसी के दौरान भूलकर भी ना जलाएं पटाखे, शिशु की बढ़ सकती है परेशानी

दिवाली में मिट्टी के दीये का है विशेष महत्व

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हमारा शरीर पांच तत्वों से मिलकर बना है इसलिए दिवाली के दिन मिट्टी का दीया जलाया जाता है. मिट्टी के दीपक जलाने से अष्ट लक्ष्मी की कृपा मिलती है. मिट्टी का दीया शुद्धता और पवित्रता का प्रतीक होता है.

इस तेल के भी जलाए जा सकते हैं दीये

दीपावली के दिन अलग-अलग तेल से दीया जलाने को लेकर कई मान्यताएं हैं. घर के पूजा घरों या बाहर घी के अलावा, सरसों तेल, तील तेल और चमेली तेल के भी दीये जलाए जा सकते हैं. हिन्दू मान्यताओं के अनुसार सभी तरह के तेल के दीये जलाने से घर में एक साथ कई तरह के दिव्य शक्तियों का वास होता है.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Bhavnath Kumar
Bhavnath Kumarhttps://bloggistan.com
भवनाथ कुमार को डिजिटल मीडिया में पिछले 1 साल का अनुभव है. पहले 'द बेगूसराय' सहित और कई डिजिटल वेब पोर्टलों से जुड़कर काम करने और सीखने की ललक के साथ फिलहाल Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. भवनाथ को स्वास्थ्य, लाइफस्टाइल और राजनीतिक मुद्दों पर लिखना बहुत पसंद हैं. बिहार की चढ़ती-उतरती राजनीति को गोपालगंज से समझने के बाद फिलहाल देश की राजनीति और कूटनीति को समझने के लिए दिल्ली एनसीआर में रहकर काम कर रहे हैं. भवनाथ माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई भी कर चुके हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you