लाइफस्टाइलWatermelon Facepack Benefits : गर्मियों में पलक झपकते ही...

Watermelon Facepack Benefits : गर्मियों में पलक झपकते ही मिलेगी चमकती त्वचा, पढ़ें तरबूज़ फेस पैक के जबरदस्त फायदे

-

होमलाइफस्टाइलWatermelon Facepack Benefits : गर्मियों में पलक झपकते ही मिलेगी चमकती त्वचा, पढ़ें तरबूज़ फेस पैक के जबरदस्त फायदे

Watermelon Facepack Benefits : गर्मियों में पलक झपकते ही मिलेगी चमकती त्वचा, पढ़ें तरबूज़ फेस पैक के जबरदस्त फायदे

Published Date :

Follow Us On :

Watermelon Facepack Benefits:गर्मियों के मौसम में धूप के कारण त्वचा पर होने वाले सनबर्न, ड्राइनेस और दाग धब्बे को ठीक किया जा सकता है. ऐसे में अगर आप गर्मियों में त्वचा से जुड़ी समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं तो तरबूज का फेस पैक लगा कर देखिए आपको खुद ब खुद फर्क नजर आ जाएगा. तरबूज का फेस पैक आपको तरोताजा महसूस कराएगा. तो आइए जानते हैं तरबूज फेस पैक के जबरदस्त फायदे –

तरबूज फेस पैक के जबरदस्त फायदे (Watermelon Facepack Benefits)

झुर्रियों से राहत दिलाता है तरबूज फेस पैक

तरबूज में विटामिन ए और विटामिन सी पाया जाता है, जो झुर्रियों से राहत दिलाता है. दरअसल इसमें लाइकोपिन पाया जाता है जो त्वचा की गलोइंगनेस को बनाए रखता है.

ये भी पढ़ें:Health Tips:पोषक तत्वों से भरपूर तरबूज के फायदे जानकर दंग रह जाएंगे आप , पढ़ें 5 जबरदस्त फायदे

चेहरे को अंदर से क्लीन करता है तरबूज फेस पैक

पानी से भरपूर होने की वजह से यह चेहरे को अंदर से क्लीन करके सारी गंदगी को बाहर निकालता है. साथ ही स्किन को अंदर से मॉइश्चराइज करता है. तरबूज का फेस पैक लगाने से रिंकल, डार्क स्पॉट, टैनिंग जैसी समस्याओं से भी छुटकारा मिल सकता है.

एंटी एजिंग है तरबूज फेस पैक

तरबूज में एंटीऑक्सीडेंट और एंटी एजिंग गुण भरपूर मात्रा में पाया जाता है जो चेहरे पर होने वाले रिंकल्‍स व फाइन लाइन को होने से रोकने में मदद करता है.

स्किन को हाइड्रेट रखता है तरबूज फेस पैक

तरबूज में भरपूर मात्रा में पानी पाया होता है जो स्किन को हाइड्रेट रखने में भी फायेदमंद होता है. यह स्किन को नमी भी प्रदान करता है.

पिंपल्स की समस्या को दूर करता है तरबूज फेस पैक

तरबूज में एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं जो पिंपल्स की समस्या को भी रोकने का काम करते हैं. यह चेहरे को ठंडक प्रदान करा है जिससे पिंपल्‍स में आराम मिलता है.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you