बिजनेसPMFBY: किसानों के खेतों में हुए नुकसान पर एक्शन...

PMFBY: किसानों के खेतों में हुए नुकसान पर एक्शन में आई सरकार,ऐसे मिलेगा तुंरत मुआवजा,पढ़ें

-

होमबिजनेसPMFBY: किसानों के खेतों में हुए नुकसान पर एक्शन में आई सरकार,ऐसे मिलेगा तुंरत मुआवजा,पढ़ें

PMFBY: किसानों के खेतों में हुए नुकसान पर एक्शन में आई सरकार,ऐसे मिलेगा तुंरत मुआवजा,पढ़ें

Published Date :

Follow Us On :

PMFBY: लगातार हो रही भारी बारिश और आंधी के कारण किसानों को जो नुकसान हो रहा है. उस पर अब उत्तर प्रदेश सरकार किसानों को राहत देने के लिए एक्शन में आ गई है.योगी सरकार ने किसानों के भारी नुकसान की भरपाई को करने के लिए तत्काल मुआवजा देने का ऐलान किया है. आइए आपको सरकार के इस ऐलान के बारे में डिटेल में बताते हैं.

तुरंत मिलेगा पैसा

उत्तर प्रदेश सरकार ने हाल ही हो रही भारी बारिश और ओलावृष्टि से हुए नुकसान की भरपाई करने के लिए आदेश जारी करते हुए कहा है कि जिन किसानों का नुकसान हुआ है उनके खेतों का अवलोकन करके उन्हें तुरंत प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अंतर्गत राशि जारी की जाए.

PMFBY
Farmer scheme

अब तक किसानों को मिल चुके हैं 3957.38 करोड़ रुप

बता दें प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत अभी तक 48 लाख से ज्यादा किसान लाभ उठा चुके हैं और अब तक सरकार इन किसानों को 3957.38 करोड़ रूपये जारी कर चुकी है.मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसानों के खेतों में हुए इस नुकसान के बारे में तुरंत जानकारी ली है और अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वह किसानों को तत्काल ज्यादा से ज्यादा लाभ पहुंचाएं.

प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का फायदा

बता दें प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अंतर्गत किसानों की फसल में कोई बीमारी होने पर, खराब होने पर या प्राकृतिक आपदा आने की स्थिति में जो नुकसान होता है. उसके लिए सरकार द्वारा वित्तीय सहायता प्रदान की जाती है. प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में किसानों को बहुत कम पैसा अपने निवेश के रूप में जमा करना पड़ता है.इसलिए आपने भी अगर प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में अपना नामांकन नहीं कराया है तो आप जरूर कराएं.

आपके लिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you