मनोरंजनHome decoration for Eid: ईद के मौके पर इस...

Home decoration for Eid: ईद के मौके पर इस तरह सजाएं अपना घर, मेहमान तारीफ करते नहीं थकेंगे

Home decoration for Eid: जिस तरह हिंदुओं का पर्व होली, दिवाली आदि होता है, ठीक वैसे ही मुसलमानों का सबसे खास त्यौहार ईद होता है.

-

होममनोरंजनHome decoration for Eid: ईद के मौके पर इस तरह सजाएं अपना घर, मेहमान तारीफ करते नहीं थकेंगे

Home decoration for Eid: ईद के मौके पर इस तरह सजाएं अपना घर, मेहमान तारीफ करते नहीं थकेंगे

Published Date :

Follow Us On :

Home decoration for Eid: जिस तरह हिंदुओं का पर्व होली, दिवाली आदि होता है, ठीक वैसे ही मुसलमानों का सबसे खास त्यौहार ईद होता है. लोग सालों इसका इंतजार करते हैं इस त्यौहार का. इसके आने से महीनों पहले लोग इसका तैयारी शुरू कर देते हैं. जिस तरह इसे मनाने के लिए नए नए कपड़े, मिठाई, पकवान आदि जरूरी है ठीक वैसे ही इस त्यौहार पर घर की सजावट करना और अपने घर को क्लासी लुक देना भी बहुत जरूरी है. हालांकि, लोग घर को सजाने के लिए काफी पैसे खर्च हो जाते हैं लेकिन अगर आप कम पैसे अपने ईद पर अपने घर की सजावट करना चाहते हैं, तो आज हम आपको इस लेख में बताएंगे घर सजाने के आसन तरीके.

Home decoration for Eid:

फूलों से घर को करें डेकोरेट

Home decoration for Eid
Home decoration for Eid

ईद के मौके पर अगर आप अपने घर की एंट्रेंस पर फूलों से सजावट करते हैं, तो वह दिखने में काफी खूबसूरत लगेगा. साथ ही आप चाहे तो खाने की टेबल को फूल से सजा सकते हैं. वैसे तो टेबल को डेकोरेट करने के लिए कई सारे तरीके होते हैं लेकिन अगर आप फूलों से टेबल को सजाते हैं, तो आपका घर न केवल खूबसूरत दिखेगा बल्कि इससे आपका घर महकेगा भी.

ईद मुबारक बलून का करें इस्तेमाल : Home decoration for Eid

Home decoration for Eid
Home decoration for Eid

अगर आप ईद का पूरा फील लेना चाहते हैं और कुछ हट कर ट्राई करना चाहते हैं तो आपको अपने घर को बलून से डाकोरेट करना चाहिए. इसके लिए आपको अधिक बलून की जरूरत नहीं है बस आपको ईद मुबारक का एक बलून लेना है और उसे घर के हॉल में लगा देना है. यह मेहमानों को काफी आकर्षित करेगा. साथ यह यह घर की खुबसूरती में चार रखा देगा. ये बलून आपको किसी भी ऑनलाइन वेबसाइट या ऑफलाइन मार्केट में मिल जायेगा.

ये भी पढ़ें: Arabic mehndi designs: ईद के अवसर पर जरूर ट्राई करें ये अरेबिक मेहंदी की ये स्टालिश डिजाइन्स, हर कोई देखता ही रह जायेगा

लैंप या कैंडल से घर को बनाएं खूबसूरत : Home decoration for Eid

Home decoration for Eid
Home decoration for Eid

अगर आप अपने घर को रौशनियों से सजाना चाहते हैं, तो आप छोटे छोटे लैंप की मदद से पूरे रूम को डेकोरेट कर सकते हैं. आप चाहे तो अलग अलग कलरफुल कैंडल्स का भी यूज कर सकते हैं. इससे घर की खूबसूरती और भी खिल उठेगी.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you