लाइफस्टाइलCurly Hair Care Tips : ब्वॉयफ्रेंड को करना है...

Curly Hair Care Tips : ब्वॉयफ्रेंड को करना है इंप्रेस, तो ऐसे करें घुंघराले बालों की देखभाल, दिखेंगे घने और चमकदार

-

होमलाइफस्टाइलCurly Hair Care Tips : ब्वॉयफ्रेंड को करना है इंप्रेस, तो ऐसे करें घुंघराले बालों की देखभाल, दिखेंगे घने और चमकदार

Curly Hair Care Tips : ब्वॉयफ्रेंड को करना है इंप्रेस, तो ऐसे करें घुंघराले बालों की देखभाल, दिखेंगे घने और चमकदार

Published Date :

Follow Us On :

Curly Hair Care Tips : आजकल घुंघराले बालों का काफी ट्रेंड चल रहा है. ज्यादातर लड़कियां इस तरीके से अपना बाल रखना पसंद करती है लेकिन हर किसी का बाल कर्ली नहीं होता है, जिस वजह से वो आर्टिफिशियल तरीके से अपना बाल कर्ल करती है. वहीं, जिनके बाल वास्तव घुंघराले होते हैं उन्हें इसे संभालना काफी मुश्किल होता है. इसलिए उनके बाल कुछ ही दिनों में डैमेज और बेजान दिखने लगते हैं. ऐसे में आपको अपने बालों की एक्स्ट्रा केयर करने की जरूरत होती है.. आज के इस लेख में हम आपको हेयरकेयर के कुछ टिप्स बताएंगे जिसको आकर अपनाकर आप अपने बालों को मजबूत और चमकदार बना सकते हैं…

Curly Hair Care Tips
Curly Hair Care Tips

सही शैंपू का करें चुनाव

कई बार हमारे बाल के खराब होने के पीछे का कारण हमारा शैंपू होता है. अक्सर हम बालों के लिए वैसे शैंपू का चुनाव करते हैं जो हमारे बालों को शूट नहीं करता है. इसलिए जरूरी है कि आप सही शैंपू का चुनाव करें. इसके अलावा जो एक और चीज ध्यान देने वाली है वो है समाय पर शैंपू करना! कर्ली हेयर वालों को कम से हम सप्ताह में 3 से 4 बार बाल धोने चाहिए. इससे आपके बालों का गंदगी साफ हो जाएगा और आपके बाल कम टूटेंगे.

ये भी पढ़ें : चाय पीते-पीते हो गए हैं बोर तो ट्राई करें Mocktail Coffee, हेल्थ के लिए भी है बेहतर, पढ़ें रेसिपी

Curly Hair Care Tips : कंडीशनर का इस्तेमाल करें

जिन लड़कियों के कर्ली हेयर है उन्हें अपने बालों में कंडीशनर का इस्तेमाल करना चाहिए. इसको लगाने से आपके बाल कम उलझेंगे और साथ ही इसे बांधना भी आसान हो जाएगा. लेकिन ध्यान रहे कभी भी कंडीशनर को बालों के जड़ों में नहीं लगाना है बल्कि इसे बालों के ऊपरी हिस्से में लगाएं.

Curly Hair Care Tips : जेल लगाना न भूलें

अगर आपके भी घुंघराले बाल हैं और वो काफी टूट रहे हैं तो आपको अपने बालों पर जेल लगाना चाहिए. इसके लिए आप ऐसा जेल या सीरम का चुनाव करें जो आपके बालों में नमी बनाए रखें. इसके अलावा ये जेल आपके बालों को चमकदार बनाने का काम करेगा.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you