ऑटोऐसा क्या है खास Vespa के इस स्कूटर में,...

ऐसा क्या है खास Vespa के इस स्कूटर में, जिसकी कीमत एक SUV से भी अधिक, जानें कीमत और खूबियां

टाटा punch और Exter जितनी कीमत में Vespa 150 मार्केट में तहलका मचाने आ रही है. खास बात ये है कि इसे यूनिट के हिसाब से बेचा जाएगा. तो चलिए जान लेते है इसके बारे

-

होमऑटोऐसा क्या है खास Vespa के इस स्कूटर में, जिसकी कीमत एक SUV से भी अधिक, जानें कीमत और खूबियां

ऐसा क्या है खास Vespa के इस स्कूटर में, जिसकी कीमत एक SUV से भी अधिक, जानें कीमत और खूबियां

Published Date :

Follow Us On :

भारत में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन का क्रेज तेजी से बढ़ रहा है. जिसे देखते हुए तमाम कंपनियां अपनी दोपहिया वाहनों को इलेक्ट्रिक वर्जन में पेश कर रही हैं. इसी बीच इटली की जानी-मानी दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी Piaggio ने इंडियन मार्केट में अपनी Vepsa को नए जस्टिन बीबर एडिशन को लॉन्च कर दिया है. यह Electric Scooter दमदार इंजन और कमाल के फीचर्स से लैस है. जिसकी कीमत 6.45 लाख रुपए एक्स शोरूम है.

Piaggio कंपनी ने अध्यक्ष का बयान

पियाजियो (Piaggio) का कहना है कि इसकी प्री बुकिंग शुरू हो गई है, और इसे कंप्लीट बिल्ट यूनिट (CBU) के साथ भारत में लाया जाएगा. वहीं 9 अप्रैल में कोलेबोरेशन के लिए जस्टिन बीबर से घोषणा किया था. जबकि पियाजियो कंपनी के अध्यक्ष डिएगो ग्राफ ए ने बताया कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर लोग काफी उत्साहित है. यह Vespa 150 पर आधारित है और इसे कंपनी ने अलग तरह से मॉडिफाई किया है. जो बाकी सभी सेगमेंट से काफी अलग है जिसे यूनिट के रूप में बिक्री किया जाएगा.

ये भ पढ़े : 700Km की धांसू रेंज के साथ ग्राहकों के दिलों पर राज करने आ रही BYD की ये इलेक्ट्रिक कार, जानें खासियत

कमाल के फीचर्स और से लैस है वेस्पा 150

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 150 सीसी इंजन क्षमता और सिंगल सिलेंडर से लैस किया है. इसके अलावा 3-वाल्व, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन भी दिया हुआ है. जो 10.4एचपी का पवार और 10.6एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. इसके साथ साथ इसमें CVT ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियर बॉक्स जोड़ा है. वहीं फीचर के मामले में सैडल, व्हील स्पोक, सफेद थीम बॉडीवर्क और सभी LED लाइट्स, फुल कलर TFT इंस्ट्रूमेंट कंसोल, स्मार्ट फोन कनेक्टिविटी जैसे एडवांस फीचर्स से लैस किया है.

Vespa 150 की कीमत में खरीद सकते है मार्केट में मौजूद ये SUVs

जस्टिन बीबर के फैंस इस स्कूटर का बेसबरी से इंतजार कर रहे थे. लेकिन इसकी कीमत इतनी अधिक है कि, जो इतने कीमत में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीद सकता है उसके लिए चाहे तो वह उसी कीमत में भारतीय बाजार में मौजूद टाटा Punch और Exter खरीद सकता है. क्योंकि इसकी कीमत भी 6 लाख रुपए एक्स शोरूम से शुरू होती है और सेफ्टी के मामले में भी काफी बेहतर है. हालांकि अगर आप वेस्पा 150 को खरीदना चाहते है तो आप Vespa India की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर बुक कर सकते है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

हो गया खेल, KTM और Yamaha की बत्ती गुल, आ गई नई बाइक Aprilia RS 457

Aprilia RS 457: बाजार में हाई स्पीड और स्टाइलिश...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you