ऑटो700Km की धांसू रेंज के साथ ग्राहकों के दिलों...

700Km की धांसू रेंज के साथ ग्राहकों के दिलों पर राज करने आ रही BYD की ये इलेक्ट्रिक कार, जानें खासियत

-

होमऑटो700Km की धांसू रेंज के साथ ग्राहकों के दिलों पर राज करने आ रही BYD की ये इलेक्ट्रिक कार, जानें खासियत

700Km की धांसू रेंज के साथ ग्राहकों के दिलों पर राज करने आ रही BYD की ये इलेक्ट्रिक कार, जानें खासियत

Published Date :

Follow Us On :

BYD Sea Lion : देश के बढ़ते इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड को देखते हुए देशी ही नहीं विदेशी कंपनी भी मार्केट में पांव जमाने की कोशिश कर रही है. वैसे तो इंडियन ऑटो मार्केट में कई विदेशी कंपनी अपने धांसू गाड़ियों से ग्राहकों का दिल जीत रही है. इसी बीच खबरें निकल कर सामने आ रही है कि चीनी वाहन निर्माता कंपनी BYD जल्द ही अपनी एक और इलेक्ट्रिक कार घरेलू मार्केट में पेश करने की तैयारी कर रही है.

BYD Sea Lion
BYD Sea Lion

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, BYD ने भारतीय बाजार के लिए अपनी नई कार Sea Lion का ट्रेडमार्क रजिस्टर करवाया है. ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि कम्पनी जल्द ही इस ईवी कार को मार्केट में पेश करेगी. हालंकि, इसको लेकर फिलहाल कंपनी की तरफ से कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है. वहीं, आपकी जानकारी के लिए बता दें, मौजुदा समय के BYD भारतीय मार्केट में अपनी दो इलेक्ट्रिक कार E6 MPV और Atto 3 SUV की बिक्री करती है जिसे ग्राहकों से खूब प्यार मिल रहा है.

पावरट्रेन और रेंज

इसमें मिलने वाले बैटरी पैक की बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, फिलहाल कंपनी ने इसको लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी साझा नहीं किया है किंतु मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कहा जा रहा है कि इसमें 82.5kWh का बैटरी पैक देखने को मिल सकता है जो सिंगल चार्ज में 700km से अधिक दूरी तय करने में सक्षम होगा. वहीं, कंपनी की ये कार दो वैरिएंट – रियर-व्हील-ड्राइव और ऑल-व्हील-ड्राइव के साथ आयेगी जो 204bhp और 530bhp पॉवर जेनरेट करेगा.

ये भी पढ़ें : Hyundai ने किया जनरल मोटर्स के तालेगांव प्लांट का अधिग्रहण, अब देश में होगा कार का निर्माण, जानें

BYD Sea Lion : फीचर्स

इसमें मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो आपको बता कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक से बढ़कर एक शानदार फीचर्स का इस्तेमाल करेगी. इसमें दो वायरलेस चार्जिंग पैड, एक प्रीमियम ऑडियो सिस्टम और एक ड्राइव मोड सिलेक्टर स्क्रॉल व्हील, 15.6 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक हेडअप डिस्प्ले और 10.25 इंच का डिजिटल डिस्प्ले जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे. वहीं, इसके इंटिरियर की बात करें तो आपको बता दें, ये इलेक्ट्रिक कार 4800 mm लंबा, 1875 mm चौड़ा और 1460 mm ऊंची होगी.

कीमत और मुकाबला

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपको बता दें, कंपनी ने फिलहाल इसके कीमत से पर्दा नहीं उठाया है. वहीं, लॉन्च होने के बाद ये कार एमजी जेडएस ईवी और हुंडई कोना इलेक्ट्रिक को टक्कर देगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you