ऑटोHyundai ने किया जनरल मोटर्स के तालेगांव प्लांट का...

Hyundai ने किया जनरल मोटर्स के तालेगांव प्लांट का अधिग्रहण, अब देश में होगा कार का निर्माण, जानें

-

होमऑटोHyundai ने किया जनरल मोटर्स के तालेगांव प्लांट का अधिग्रहण, अब देश में होगा कार का निर्माण, जानें

Hyundai ने किया जनरल मोटर्स के तालेगांव प्लांट का अधिग्रहण, अब देश में होगा कार का निर्माण, जानें

Published Date :

Follow Us On :

Hyundai car plant : भारतीय मार्केट में हुंडई की गाड़ियों को खूब पसंद किया जाता है. लेकिन ग्राहकों को इसके गाड़ियों को लिए काफी लंबे समय तक इंतजार करना पड़ता है. ऐसे में खबरें निकल कर सामने आ रही है कि कंपनी ने जनरल मोटर्स इंडिया के तालेगांव प्लांट (Hyundai car plant) को खरीद लिया है. बता दें, बीते दिन कंपनी ने जानकारी देते हुए कहा कि “हमने जनरल मोटर्स के तालेगांव प्लांट का अधिग्रहण करने के लिए एसेट पर्चेज़ एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर कर दिए हैं” ऐसे में यह इंडियन मार्केट के लिए थोड़ी राहत भरी खबर जान पड़ती है क्योंकि अब कंपनी अपनी गाड़ियों का निर्माण भारत में ही करेगी. साथ ही गाड़ी खरीदने के लिए ग्राहकों को लंबे समय तक इंतजार भी नहीं करना पड़ेगा.

Hyundai car plant
Hyundai car plant

वर्ष 2025 से शुरू होगी गाड़ियों की बिक्री

आपकी जानकारी के लिए बता दें, हाल ही में हुंडई के तरफ से जारी बयान में बताया गया कि कंपनी अधिग्रहण किए हुए प्लांट में वर्ष 2025 से गाड़ियों का मैन्यूफैक्चरिंग स्टार्ट करेगी. यानी की कंपनी 2025 से गाड़ियों का खरीद बिक्री शुरू कर देगी. वहीं, आपकी जानकारी के लिए बता दें, हुयुंदई ने इस साल के मार्च में ही जनरल मोटर्स इंडिया (GMI) के मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट के मैन्यूफैक्चरिंग इक्विपमेंट, बिल्डिंग्स और जमीन के अधिग्रहण के लिए टर्म शीट को तैयार कर लिया था. इसके साथ ही कंपनी ने गाड़ियों के मैन्युफैक्चरिंग को लेकर एक बड़ा लक्ष्य भी निर्धारित किया है जो इस प्रकार है.

ये भी पढ़ें : Ola S1 Pro vs Ather 450X में कौन है ज्यादा दमदार? किसे खरीदना होगा घाटे का सौदा, जानें यहां

कंपनी ने निर्धारित किया तगड़ा लक्ष्य

कंपनी ने साल के शुरुआत में ही एक बड़ा लक्ष्य निर्धारित किया है जिसको लेकर तमिलनाडु सरकार से राज्य में इलेक्ट्रिक व्हीकल इकोसिस्टम को स्थापित करने के लिए 20 हजार करोड़ का समझौता ज्ञापन (MoU) साइन कराया गया था. बता दें, कंपनी ने अपने इस नए प्लांट में हर साल 10 लाख यूनिट के निर्माण का लक्ष्य निर्धारित किया है.

Hyundai car plant

आपकी जानकारी के लिए बता दें, जनरल मोटर्स अपने प्लांट में हर साल 1.3 लाख यूनिट गाड़ियों का मैन्युफैक्चरिंग करती है लेकिन हुंडई ने दावा किया है कि उसने साल के शुरूआती दिनों में ही अपने प्रोडक्शन कैपेसिटी को 7.50 लाख यूनिट्स से बढ़ाकर 8.2लाख यूनिट्स कर दिया है. ऐसे में आप अंदाजा लगा सकते हैं कि कंपनी आने वाले समय में इंडियन मार्केट में धमाल मचाएगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you