खेलWorld Cup 2023 IND vs SL: हाथों पर नीला...

World Cup 2023 IND vs SL: हाथों पर नीला पट्टा पहने क्यों खेल रहीं दोनो टीमें, श्रीलंका ने पहना कला पट्टा भी

-

होमखेलWorld Cup 2023 IND vs SL: हाथों पर नीला पट्टा पहने क्यों खेल रहीं दोनो टीमें, श्रीलंका ने पहना कला पट्टा भी

World Cup 2023 IND vs SL: हाथों पर नीला पट्टा पहने क्यों खेल रहीं दोनो टीमें, श्रीलंका ने पहना कला पट्टा भी

Published Date :

Follow Us On :

World Cup 2023 IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच आज विश्वकप का मुकाबला खेला जा रहा है. ये मुकाबला मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेला जा रहा है. ये मुकाबला दोनो टीमों के लिए बेहद खास है. वहीं इस मुकाबले में दोनो ही टीमों ने अपने बाज़ू पर नीले रंग का एक पट्टा लगा रखा है. वहीं श्रीलंका टीम ने इस मुकाबले में एक बाज़ू पर काले रंग का पट्टा लगा रखा है. क्या आप जानते है के आखिर इसके पीछे की वजह क्या है? आइए आपको बताते हैं.

श्रीलंका ने क्यों लगाया काला पट्टा

पहले बात करते है श्रीलंका ने काले रंग के पट्टी की. श्रीलंका ने आज एक बाज़ू में काले रंग की पट्टी पहनी है ये पट्टी श्रीलंका ने एक सुपरफैन के याद में लगाया है. दरअसल अंकल पर्सी श्रीलंका के काफी बड़े फैन थे हाल ही में 87 साल की उम्र में उनका निधन हो गया था. उन्ही की याद में श्रीलंका ने आज काले रंग की पट्टी लगाई है. आपको बता दें अंकल पर्सी करीब 5 दशकों से श्रीलंका के मुकाबले देख रहे थे. वहीं उन्ही के सम्मान में श्रीलंका ने आज इस बड़े मुकाबले में उन्हें इस प्रकार याद किया.

नीले पट्टे का क्या मतलब

वहीं अब बात करते हैं आखिर दोनो ही टीमों ने नीले रंग की पट्टी क्यों पहनी है. दरअसल यह आईसीसी और यूनिसेफ द्वारा एक इनिशिएटिव है जो के वन डे फॉर चिल्ड्रन को दर्शाता है. यानी एक पूरा दिन बच्चो के नाम. वहीं आपको बता दें भारत इस मुकाबले में शानदार प्रदर्शन कर रहा है. हालाकि कप्तान रोहित शर्मा इस मुकाबले में कुछ खास प्रदर्शन नही कर पाए.

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you