ऑटोमार्केट में जल्द ही तहलका मचाने आ रही Hero...

मार्केट में जल्द ही तहलका मचाने आ रही Hero Passion Plus, धांसू इंजन के साथ मिलेंगे कमाल के फीचर्स, तुरंत जानें

Hero Passion Plus : भारतीय मार्केट में दो पहिया वाहनों की काफी डिमांड है, जिस वजह से कंपनी लगातार एक से बढ़कर एक गाड़ी को लॉन्च कर रही है.

-

होमऑटोमार्केट में जल्द ही तहलका मचाने आ रही Hero Passion Plus, धांसू इंजन के साथ मिलेंगे कमाल के फीचर्स, तुरंत जानें

मार्केट में जल्द ही तहलका मचाने आ रही Hero Passion Plus, धांसू इंजन के साथ मिलेंगे कमाल के फीचर्स, तुरंत जानें

Published Date :

Follow Us On :

Hero Passion Plus : भारतीय मार्केट में दो पहिया वाहनों की काफी डिमांड है, जिस वजह से कंपनी लगातार एक से बढ़कर एक गाड़ी को लॉन्च कर रही है. इस सेगमेंट में दिग्गज वाहन निर्माता कम्पनी हीरो का कोई मुकाबला नहीं है. वर्तमान में कम्पनी की कई कंप्यूटर रेंज की गाडियां मार्केट में मौजूद है, जिसे ग्राहकों से खूब सारा प्यार मिल रहा है. ऐसे में अगर आप भी किसी अच्छी बाइक की तलाश में हैं जो कम कीमत में बढ़िया परफार्मेंस ऑफर करती हो, तो यह खबर आपके लिए काम का हो सकता है.

Hero Passion Plus
Hero Passion Plus

जी हां! दरअसल हीरो जल्द ही अपनी लोकप्रिय बाइक पैशन प्लस (Hero Passion Plus) को 100cc सेगमेंट में पेश करने की तैयारी में है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, साल 2019 में अधिक बिक्री नहीं होने के कारण कंपनी ने इस मॉडल को बंद कर दिया था, जिसके बाद कंपनी एक बार फिर से नए अवतार में पेश करने की तैयारी में है. बता दें, हीरो पैशन प्लस पहले ही डीलरशिप पर पहुंच चुकी है, जिसे लॉन्चिंग के बाद बिक्री के लिए शुरू कर दी जायेगी.

Hero Passion Plus : इंजन

अगर बात करें इसके इंजन के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी पैशन प्लस में 97.2cc इंजन का इस्तेमाल करेगी, जो 8000 RPM पर 7.91 bhp की पॉवर और 6000 RPM पर 8.05 Nm का टार्क जेनरेट करने में सक्षम होगा. इसका इंजन 4-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आएगा.

ये भी पढ़ें: एक्टिवा को मार्केट धूल चटाने आ गई Yamaha Aerox 155, कम कीमत के मिलेंगे दमदार फीचर्स और शानदार कलर

Hero Passion Plus : फीचर्स

अगर बात करें इसके फीचर्स के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने इसमें पिछले मॉडल की अपेक्षा कई एडवांस फीचर्स एड किया है. इसमें एक मोबाइल चार्जिंग पोर्ट के साथ एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलेगा. इसमें स्क्वायरिश एलसीडी डिस्प्ले के साथ एक एनालॉग स्पीडोमीटर मिलेगा, जिसमें ओडोमीटर रीडिंग, ट्रिप मीटर, फ्यूल गेज सहित कई जानकारियां मिलेंगी. साथ ही इसमें ड्रम ब्रेक के साथ टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स, पीछे की तरफ ट्विन शॉक एब्जॉर्बर भी देखने को मिलेगा. वहीं यह अपकमिंग बाइक 1 लीटर पेट्रोल में 60KM तक चलने में सक्षम है.

कितनी होगी इसकी कीमत?

अगर बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने 2023 हीरो पैशन प्लस की कीमत के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है. हालंकि, अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे 65 हजार तक की कीमत में पेश किया जायेगा. इसकी बुकिंग शुरू हो गई है. जिसे आप कंपनी के वेबसाइट से जाकर बुकिंग कर सकते हैं.

किससे होगा मुकाबला

लॉन्च होने के बाद यह बाइक होंडा शाइन 100 को जोरदार टक्कर देगी, इसमें कंपनी ने 99.7सीसी का सिंगल सिलेंडर का इस्तेमाल किया है जो बीएस 6 पर बेस्ड है. इसकी कीमत 64,900 रुपये है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you