ऑटोअरे वाह! बिना चाभी के स्टार्ट होने वाली इलेक्ट्रिक...

अरे वाह! बिना चाभी के स्टार्ट होने वाली इलेक्ट्रिक कार MG Comet की हुई एंट्री, 230KM की रेंज के साथ मिलेंगे ढेरों फीचर्स

MG Comet : वर्तमान में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की काफी डिमांड बढ़ गई है, जिस वजह से नई कंपनियां से लेकर पुरानी कम्पनी तक इलेक्ट्रिक गाड़ी के होर में शामिल हो गई है.

-

होमऑटोअरे वाह! बिना चाभी के स्टार्ट होने वाली इलेक्ट्रिक कार MG Comet की हुई एंट्री, 230KM की रेंज के साथ मिलेंगे ढेरों फीचर्स

अरे वाह! बिना चाभी के स्टार्ट होने वाली इलेक्ट्रिक कार MG Comet की हुई एंट्री, 230KM की रेंज के साथ मिलेंगे ढेरों फीचर्स

Published Date :

Follow Us On :

MG Comet : वर्तमान में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की काफी डिमांड बढ़ गई है, जिस वजह से नई कंपनियां से लेकर पुरानी कम्पनी तक इलेक्ट्रिक गाड़ी के होर में शामिल हो गई है. जिसमें भारतीय वाहन निर्माता कम्पनी एमजी मोटर (MG Motors) भी शामिल है. बता दें एमजी मोटर कुछ महीनों से अपनी मिनी इलेक्ट्रिक कार को लेकर काफी सुर्खियों में बनी हुई है. ग्राहक इस कार का महीनों से इंतजार कर रहे थे, जिसे फाइनली कंपनी ने पेश कर दिया है.

MG Comet
MG Comet

यह मिनी इलेक्ट्रिक कार दो दरवाजों के साथ आती है. साथ ही कम्पनी इसमें काफी आकर्षक लुक और स्मार्ट फीचर्स ऑफर करती है. कार अपने कॉन्पैक्ट साइज को लेकर काफी चर्चा में है. बता दें, मौजूद समय में यह सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार के लिस्ट में शामिल है. ऐसे में चलिए इस कार में और भी जानकारी प्राप्त करते हैं.

कैसा है इसका डिजाइन

अगर बात करें इसके डिजाइन के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने MG comet EV को जबरदस्त लुक और डिज़ाइन ने साथ मार्केट में पेश किया है. खास बात यह है कि उसे युवा पीढ़ी को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है. यह कार ब्लैक, ग्रे, व्हाइट और ग्रीन समेत कई कलर ऑप्शन में मौजूद है.

कैसा है इसका फीचर्स

अगर बात करें इसके फीचर्स के बारे तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, यह कार दिखने में जितनी छोटी है उतना ही धांसू फीचर्स से लैस है. इसमें LED हेडलाइट्स, LED टेललाइट्स, डे टाइम रनिंग लाइट्स, दरवाजों पर क्रोम हैंडल और 12 इंच के स्टील व्हील्स दिया गया है. इससे कार का साइड प्रोफाइल भी बेहतर दिखता है.Comet EV के इंटीरियर में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है जो वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले को सपोर्ट करता है. यह एक 4 सीटर कार है, जिसमें सामान रखने के लिए रियर सीट्स को फोल्ड करने का ऑप्शन दिया गया है.

ये भी पढ़ें: मार्केट में जल्द ही तहलका मचाने आ रही Hero Passion Plus, धांसू इंजन के साथ मिलेंगे कमाल के फीचर्स, तुरंत जानें

सेफ्टी फीचर्स

मिनी होने के बावजूद भी इस कार में सेफ्टी फीचर्स का खूब ध्यान दिया गया है. इसमें डुअल एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), रियर पार्किंग सेंसर, सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट सिस्टम, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, रिवर्स पार्किंग कैमरा, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक फंक्शन और इम्पैक्ट सेंसिंग ऑटो डोर-अनलॉक जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं, जो राइडिंग के वक्त राइडर को सुरक्षा प्रदान करेगा.

MG Comet : बैटरी पैक

कम्पनी ने इसमें 17.3kWh की क्षमता वाली बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है, जो 41bhp की पावर और 110Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं, इसके रेंज की बात करें तो दावा किया जा रहा है कि यह कार सिंगल चार्ज में 250 किलोमीटर तक का सफर कर सकती है. वहीं, इसे चार्ज करने में 7 घंटे का समय लगता है.

MG Comet : कीमत

अगर बात करें इसके कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कम्पनी ने अभी तक इसकी कीमत को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है. हालंकि, कयास लगाया जा रहा है कि जल्द ही इसके कीमत का खुलासा कर दिया जायेगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Poco के इस स्मार्टफोन की कीमत में आई जबरदस्त गिरावट,14 जून तक है सस्ते में खरीदने का मौका

Poco: प्रसिद्ध स्मार्टफोन निर्माता कम्पनी पोको (Poco) ने हाल...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you