ऑटोRoyal Enfield Sherpa 650: भूल जायेंगे बुलेट, Royal Enfield...

Royal Enfield Sherpa 650: भूल जायेंगे बुलेट, Royal Enfield जल्द ला आ रही है धांसू बाइक, देखकर कहेंगे ‘बाइक हो तो ऐसी’

Royal Enfield Sherpa 650: भारतीय मार्केट में रॉयल एनफील्ड की ऐसी कई बाइक्स मौजूद है, जो मार्केट में तहलका मचा रही है.

-

होमऑटोRoyal Enfield Sherpa 650: भूल जायेंगे बुलेट, Royal Enfield जल्द ला आ रही है धांसू बाइक, देखकर कहेंगे ‘बाइक हो तो ऐसी’

Royal Enfield Sherpa 650: भूल जायेंगे बुलेट, Royal Enfield जल्द ला आ रही है धांसू बाइक, देखकर कहेंगे ‘बाइक हो तो ऐसी’

Published Date :

Follow Us On :

Royal Enfield Sherpa 650: भारतीय मार्केट में रॉयल एनफील्ड की ऐसी कई बाइक्स मौजूद है, जो मार्केट में तहलका मचा रही है. जिसे देखते हुए कंपनी जल्द ही भारतीय मार्केट में एक शानदार बाइक को पेश करने की तैयारी में है, जो मार्केट में आते ही बवाल मचा देगी. जी हां! दरअसल आपको बता दें कि Royal Enfield जल्द ही अपनी नई बाइक Royal Enfield Sherpa 650 को मार्केट में पेश करने वाली है.

Royal Enfield Sherpa 650
Royal Enfield Sherpa 650

लीक रिपोर्ट के मुताबिक, अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी इसे जबरदस्त इंजन और स्टाइलिश लुक के साथ लॉन्च करेगी. इसके अलावा इसमें कमाल के फीचर्स भी देखने को मिलेंगे. ऐसे में चलिए इस बाइक के बारे में और अधिक विस्तार से जानते हैं.

Royal Enfield Sherpa 650 का इंजन

जैसा कि नाम से ही मालूम चलता है कि कंपनी ने इसमें 650cc वाले इंजन का इस्तेमाल किया है, जो 7,250 आरपीएम पर 47 बीएचपी और 5,650 आरपीएम पर 52.3 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ साथ स्लिपर क्लच देखने को मिल सकता है. इसके अलावा रॉयल एनफील्ड शेरपा 650 की गई तस्वीर को देखकर यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इसमें सुपर मीटिओर 650 में लगी एलईडी हेडलाइट जैसी ही हेडलाइट देखने को मिलेगा. बाइक में गोल टर्न इंडिकेटर्स के साथ एक एलईडी टेल लाइट भी है. यह काफी कुछ हंटर 350 मेट्रो में लगी लाइट जैसी ही है.

ये भी पढ़ें: अरे वाह! बिना चाभी के स्टार्ट होने वाली इलेक्ट्रिक कार MG Comet की हुई एंट्री, 230KM की रेंज के साथ मिलेंगे ढेरों फीचर्स

Royal Enfield Sherpa 650 : फीचर्स

अगर बात करें इसके फीचर्स के बारे में तो, आप सभी को मालूम ही होगा कि रॉयल एनफील्ड अपने दमदार इंजन और धांसू फीचर्स के लिए मार्केट में फेमस है. इसमें आगे छोटी फ्लाईस्क्रीन होगी, जो विंड प्रोटेक्शन के रूप में काम करेगी. हालांकि, यह एक्सेसरी पैक का हिस्सा हो सकती है. रॉयल एनफील्ड शेरपा 650, ब्रांड की पहली बाइक होगी, जिसमें 2-इनटू-1 एग्जॉस्ट सिस्टम मौजूद होगा. इसमें रेट्रो-स्टाइल सर्कुलर हेडलैंप, टियरड्रॉप-शेप्ड फ्यूल टैंक और फ्लैट सीट मौजूद हो सकता है. साथ ही इसमें सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम जैसे फीचर्स भी देखने को मिल सकता है.

कीमत

अगर बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कम्पनी ने अभी तक इसके कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है. हालंकि अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे करीब 3.30 लाख रुपए तक कि शुरुआती कीमत में मार्केट में पेश किया जायेगा.

भारत में कब होगी इसकी लॉन्चिंग

अगर बात करें इसके लॉन्चिंग के बारे में तो आपको यह जानकर दुख होगा कि अभी तक इसके लॉन्च होने की कोई जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसे 2023 के दूसरी छमाही या 2024 के शुरुआती महीनों में बिक्री के लिए पेश कर दी जायेगी. ऐसे में अगर आप भी धाकड़ इंजन वाले बाइक को खरीदना चाह रहे हैं तो कुछ दिन इंतजार करना ही दिन होगा. वरना आप पछताते रह जायेंगे.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Hardik Pandya को लेकर नेहरा ने कही बड़ी बात, कप्तानी को लेकर कर दी भविष्यवाणी

Hardik Pandya: एकदिवसीय विश्वकप के खिताबी मुकाबले में हार...

Swara Bhaskar: मिस्ट्री मैन के साथ दिखाई दी  स्वरा,कैप्शन में लिखा है -“यह प्यार हो सकता है”

Swara Bhaskar:अभिनेत्री स्वरा भास्कर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you