खेलWorld Cup: इस घातक खिलाड़ी ने चुनी भारत की...

World Cup: इस घातक खिलाड़ी ने चुनी भारत की वर्ल्ड कप टीम, कई दिग्गज को किया बाहर

-

होमखेलWorld Cup: इस घातक खिलाड़ी ने चुनी भारत की वर्ल्ड कप टीम, कई दिग्गज को किया बाहर

World Cup: इस घातक खिलाड़ी ने चुनी भारत की वर्ल्ड कप टीम, कई दिग्गज को किया बाहर

Published Date :

Follow Us On :

World Cup: आगामी विश्व कप के लिए सभी टीम लगातार मेहनत कर रही है. इस बार यह विश्व कप भारत में आयोजित हो रहा है. अभी तक बीसीसीआई की ओर से विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान नहीं हुआ है. हालाकि आईसीसी की तरफ से 5 सितंबर को अंतिम तारीख दी गई है. 5 तारीख तक सभी टीमों को अपने 17 सदस्यों की टीम का नाम जमा करना होगा. वही इसको लेकर अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व घातक बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने बड़ी भविष्यवाणी कर दी है. मैथ्यू हेडन ने विश्व कप के लिए टीम इंडिया का सेलेक्शन किया है.

आईसीसी की तरफ से मिल गई अंतिम तारीख

World Cup
World Cup

5 सितंबर को आईसीसी द्वारा सभी देशों की टीम को आखिरी मौका दिया गया है. सभी देशों को 5 सितंबर तक अपनी टीम का ऐलान करना होगा. वही खबरों के मुताबिक बीसीसीआई 5 सितंबर को ही अपनी टीम का ऐलान कर सकता है. गौरतलब हो कि साल 2011 के बाद दोबारा भारत में विश्व कप आयोजित हो रहा है. जिसको लेकर भारतीय फैंस काफी उत्साहित है. ऐसे में अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज़ ने भारत की टीम चुनी है. इस टीम में कई युवा खिलाड़ी के साथ दिग्गज भी शामिल है. हालांकि इस टीम में कुछ पुराने खिलाड़ियों को आराम भी दिया गया है.

ये भी पढे़:Asia Cup: किस टीम में कौन खिलाड़ी है शामिल, जानिए एशिया कप की सभी टीमों का स्क्वॉड

यह है चुनी हुई टीम

World Cup
World Cup

मैथ्यू हेडन द्वारा चुनी गई टीम में 8 बल्लेबाज 4 ऑल राउंडर और 3 तेज तर्रार गेंदबाज शामिल है. मैथ्यू हेडन ने टीम में शुभमन गिल, विराट कोहली, इशान किशन जैसे खिलाड़ियों को रखा है. साथ ही मैथ्यू हेडन द्वारा चुने गए इस टीम में संजू सैमसन को भी तवज्जो मिली है. बॉलर के रूप में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को रखा गया है. टीम लगभग एशिया कप की तरह ही है. एशिया कप में संजू को बतौर बैकअप रखा गया है तो वही इसमें मुख्य खिलाड़ी के रूप में जगह मिली है.
रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, संजू सैमसन, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहमम्द सिराज और हार्दिक पांड्या.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you