ऑटोसलमान से भी अधिक कारों के मालिक हैं Shahrukh...

सलमान से भी अधिक कारों के मालिक हैं Shahrukh Khan, एक कार की कीमत में खरीद लेंगे 2 नया बंगलों

-

होमऑटोसलमान से भी अधिक कारों के मालिक हैं Shahrukh Khan, एक कार की कीमत में खरीद लेंगे 2 नया बंगलों

सलमान से भी अधिक कारों के मालिक हैं Shahrukh Khan, एक कार की कीमत में खरीद लेंगे 2 नया बंगलों

Published Date :

Follow Us On :

Shahrukh Khan Car Collection: भारतीय हिंदी सिनेमा यानी बॉलीवुड के किंग कहे जाने वाले अभिनेता शाहरुख खान (Shahrukh Khan) को महंगी और लग्जरी गाड़ियों का काफी शौक है. वैसे तो दुनिया भर में शाहरुख खान का घर मन्नत नाम से मशहूर है. लोग अक्सर कहां करते हैं कि, नीचे चलने वाले व्यक्ति का समय कब बदल जाए किसी को पता नहीं होता है. ऐसा ही शाहरुख खान के साथ हुआ पहले जब शाहरुख खान मारुति की एक वैन से चलते थे. लेकिन आज उनके पास करोड़ों की गाड़ियां उनके गैराज में खड़ी हुई है. ये लग्जरी गाड़ियां उनकी पत्नी गौरी और बेटे आर्यन अक्सर इस्तेमाल करते हुए देखे जाते हैं. आईए देखते हैं कि शाहरुख खान के पास कौन-कौन सी गाड़ियां है और उनकी कितनी कीमत है ?

Shahrukh Khan Car Collection

Rolls Royce Phantom

शाहरुख खान के पास रोल्स-रॉयस फैंटम VII कार है. इस कार को उन्होंने कई साल पहले ही खरीद लिया था. जिसमें 6.7 लीटर V 12 का इंजन लगा हुआ है. जो 453 बीएचपी का पवार और 720 एनएम का पीक टॉर्क जरनेट करता है. वहीं अगर इसकी कीमत की बात करें तो 4 करोड रुपए से लेकर 10.5 करोड़ रुपये एक्स शोरूम है.

BMW 6 Series Convertible Car

किंग खान (Shahrukh Khan) के पास एक फीचर लोडेड कार बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज कन्वर्टिबल है. जिसकी कीमत लगभग 1.12 करोड़ रुपए से लेकर 1.75 करोड़ रुपए है. इसके अलावा उनके पास बीएमडब्ल्यू की एक और कार BMW i8 भी है. जिसकी कीमत 2.14 करोड़ रुपए है.

Range rover sport Car

शाहरुख खान के पास लैंड रोवर की रेंज रोवर स्पोर्ट्स (Range rover sport) की है. जिसे कंपनी ने 3.0 लीटर v6 इंजन से जोड़ा है. जो 187 बीएचपी की पवार और 440 एनएम का पीक टॉर्क जरनेट करता है. इसकी कीमत 1.64 करोड़ रुपए से लेकर 1.84 करोड़ रुपए है.

555 है शाहरुख खान का लकी नंबर

शाहरुख खान अपनी सभी गाड़ियों से इतना प्यार करते हैं कि उनका नंबर भी 555 है. उन्होंने कहा था कि वह 555 को अपना लकी नंबर मानते हैं. यही वजह है कि उनके पास जितनी भी गाड़ियां हैं उनमें से अधिकतर गाड़ियों का नंबर 555 से स्टार्ट होता है.

ये भी पढ़े : Hunter 350 vs meteor 350: तूफान से भी तेज चलने वाली इन दोनों बाइक्स में, कौन है आपके लिए बेस्ट, देखें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you