ऑटोHunter 350 vs meteor 350: तूफान से भी तेज...

Hunter 350 vs meteor 350: तूफान से भी तेज चलने वाली इन दोनों बाइक्स में, कौन है आपके लिए बेस्ट, देखें

-

होमऑटोHunter 350 vs meteor 350: तूफान से भी तेज चलने वाली इन दोनों बाइक्स में, कौन है आपके लिए बेस्ट, देखें

Hunter 350 vs meteor 350: तूफान से भी तेज चलने वाली इन दोनों बाइक्स में, कौन है आपके लिए बेस्ट, देखें

Published Date :

Follow Us On :

Hunter 350 vs meteor 350: रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) को इंडिया में शान की सवारी के लिए जाना जाता है इसे खरीदना लोगों का सपना होता है मार्केट में सबसे अधिक कंपनी की 350 सीसी वाली सेगमेंट बाइक पसंद की जाती है. तो लिए आज हम आपको इस सेगमेंट में कंपनी की दो धाकड़ बाइकों Royal Enfield Hunter 350 और meteor 350 के डिटेल के बारे में बताते हैं और यह युवाओं के बीच इतनी पसंद की जाने वाली बाइक क्यों है ?

Hunter 350 vs meteor 350

क्यों खास है Royal Enfield Hunter 350 ?

कंपनी ने अपनी इस न्यू जनरेशन मोटरसाइकिल को 17 इंच के बड़े अलॉय व्हील से जोड़ा है. जो 32.2 किलोमीटर प्रति घंटे की माइलेज के लिए जानी जाती है. इस बाइक को कंपनी ने 27 एनएम के टॉर्क और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल से लैस किया है. इसके अलावा इसके दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक, 5 स्पीड गियर बॉक्स सस्पेंशन, यूएसबी पोर्ट, 17 इंच का अलॉय व्हील और ट्रिपर पॉड से जोड़ा है. वहीं अगर इंजन की बात करें तो इसमें 349.34 सीसी के इंजन और ट्यूबलेस टायर के साथ तीन वेरिएंट में पेश किए गए हैं. इसके अलावा इसके फ्रंट में टेलीस्कोपिक फोर्क का रियर में डुअल शॉक अब्जॉर्बर दिया गया है. अगर की बात करें तो 1.50 लाख रुपए एक्स शोरूम है.

ये भी पढ़े: महज 47 हजार में घर लें जाएं 60km रेंज वाला ये Electric bike, देखें कहां चल रहा ऑफर

क्या खास है Royal Enfield meteor 350 में?

इस बाइक को कंपनी ने 349 सीसी के एक धाकड़ और बेहतर रेंज वाले इंजन से जोड़ा है. इसके अलावा इसकी कुल वजन क्षमता 191 किलोग्राम है और इसे 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है. वहीं लंबे सफर के लिए इसे 15 लीटर के एक बड़े फ्यूल टैंक और 765 मिमी का सीट हाइट दिया गया है. जिस कंपनी कुल 3 वेरिएंट और 13 कलर ऑप्शन में पेश की है. रही बात कीमत की तो 2 लाख 4114 रुपए एक्स शोरूम है. इसमें लगा इंजन सड़क पर 20.2 बीएचपी का पवार और 27 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you