ऑटोJoe Biden : ‘जो बाइडेन’ की The Beast कार...

Joe Biden : ‘जो बाइडेन’ की The Beast कार ने चुराया सबका दिल, सेफ्टी में देती है बम-बारूद को टक्कर,देखें

-

होमऑटोJoe Biden : ‘जो बाइडेन’ की The Beast कार ने चुराया सबका दिल, सेफ्टी में देती है बम-बारूद को टक्कर,देखें

Joe Biden : ‘जो बाइडेन’ की The Beast कार ने चुराया सबका दिल, सेफ्टी में देती है बम-बारूद को टक्कर,देखें

Published Date :

Follow Us On :

Joe Biden : देश में G20 summit की तैयारी काफी जोरो शोरो से चल रही है. वहीं, अब एक एक करके सभी देश के राष्ट्रपति और उनका काफिला भारत पहुंच रही हैं. बीते दिन अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन का भी भारत में आगमन हो गया है. इनके साथ अमेरिकी सीक्रेट सर्विस के करीब 300 स्पेशल कमांडो और 60 से अधिक कारों की काफिला भारत आई है. ये सभी कारें एक से बढ़कर एक सेफ्टी फीचर्स से लैस है जिसपर बम, बारूद किसी का भी असर नहीं होगा. लेकिन अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन जिस कार में बैठे दिखे हैं उसने सबका दिल चुरा लिया है. जी हां आपको बता दें, जो बाइडेन जिस कार में भारत आए हैं उसका नाम The Beast (कैडिलैक कार) है.

Joe Biden
The Beast

आपकी जानकारी के लिए बता दें, ये दुनिया की सुपर सेफ लिमोजिन कार है जिसे खासतौर पर राष्ट्रपति के लिए बनाया गया है. हालांकि, अमेरिकी सुरक्षा एजेंसी ने कभी इस बात की पुष्टि नहीं की है. बता दें, इस कार के सामने भारत की एडवांस सेफ्टी फीचर्स से लैस कार पल भर भी नहीं टिक पाएगी. ऐसे में चलिए इस गाड़ी की खासियत जानते हैं.

ये भी पढे़ : ₹2.25 लाख की कीमत पर लॉन्च हुई Jawa 42 Bobber Black Mirror, जानें खासियत

The Beast : वीआईपी नंबर के साथ आती है ये

आपको बता दें, इस हाइली सेफ्टी कार के नंबर प्लेट पर 46 नंबर लिखा गया है. ऐसे में लोगों का कहना है कि जो बाइडेन अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति है इसलिए इस नंबर को खासतौर से इस कार पर चढ़ाया गया है. बता दें, इसके बॉडी को स्टील, एलमुनियम, सेरिमिक और टाइटेनियम से बनाया गया है. साथ ही इसमें ग्रेनेड का इस्तेमाल किया गया है. जिसपर गोली, बंदूक और बम का असर नहीं होगा.

Joe Biden : 5-इंच मोटा विंडो ग्लास मिलता है

जो बाइडेन की ये कार पूरी तरह से बुलेट प्रूफ है जिसपर किसी भी प्रकार का हमला असर नहीं करवा. इसके साथ ही इसके केबिन को साउंड प्रूफ बनाया गया है. वहीं, सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इसमें 5 इंच मोटा विंडो ग्लास दिया गया है जो .44मैग्नम बुलेट को रोकने में सक्षम है. इस कार की खास बात ये है कि इसे रसायनिक हमले की स्थति में भी सील किया जा सकता है और यदि इसका टायर फट भी जाता है तो ये काफी लंबी दूरी तय करने में सक्षम है. The Beast महज 15 सेकंड में 100kmph की रफ्तार पकड़ लेती है.

10 टन की है ये कार

आपको बता दें, इस कार का कुल वजन 10 टन है. इसको बनाने के लिए 8 इंच मोटे एलमुनियम और सिरेमिक मेटल का इस्तेमाल किया गया है जो हमला होने पर 120 वोल्ट का करेंट मारती है. वहीं, इसमें मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो आपको बता दें, इसमें नाइट विजन, आंसू गैस, ऑटोमेटिक ऑक्सीजन सप्लाई सिस्टम, एक ब्लड फ्रिज, माइक्रोफोन और बाहर की तरफ एक स्पीकर लगाया गया है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you