खेलVirat Kohli: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कोहली ने पूरे किए...

Virat Kohli: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कोहली ने पूरे किए 15 साल, जानें कोहली के कुछ अनोखे रिकॉर्ड्स

-

होमखेलVirat Kohli: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कोहली ने पूरे किए 15 साल, जानें कोहली के कुछ अनोखे रिकॉर्ड्स

Virat Kohli: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कोहली ने पूरे किए 15 साल, जानें कोहली के कुछ अनोखे रिकॉर्ड्स

Published Date :

Follow Us On :

Virat Kohli: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और घातक बल्लेबाज विराट कोहली ने आज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना 15 साल पूरा कर लिया. विराट कोहली के लिए या कई बड़ी उपलब्धियां में से एक है. इस 15 साल के सफर में विराट ने अपने बल्ले से कई रन बरसाए कई सेंचुरी मारी और कई रिकॉर्ड को तोड़ा. वहीं विराट ने कई नए रिकॉर्ड भी बनाएं. आज आपको बताते हैं विराज कोहली के कुछ अनोखे रिकॉर्ड्स के बारे में जिन्हें सुन आप भी कहेंगे खिलाड़ी हो तो ऐसा.

विराट के नाम यह शानदार रिकॉर्ड

Virat Kohli
Virat Kohli

18 अगस्त 2008 को क्रिकेट की दुनिया में अपना पहला कदम रखने वाले विराट कोहली ने यह सोचा भी नहीं होगा के शतक लगाने वाले सूची में वह दूसरे स्थान पर खड़े होंगे. वर्तमान समय में विराट कोहली सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की सूची में दूसरे स्थान पर हैं. वहीं इस सूची में पहले नंबर पर 100 शतक लगाने वाले सचिन तेंदुलकर का नाम है. साथ ही विराट कोहली के नाम सबसे ज्यादा बार प्लेयर ऑफ द सीरीज जीतने का भी किताब है. विराट कोहली अब तक कुल 20 बार प्लेयर ऑफ द मैच चुने जा चुके हैं. वही न सिर्फ बल्ले से बल्के विराट कोहली फील्ड पर भी अपना पूरा योगदान देते हैं. विराट कोहली के नाम अब तक सबसे सर्वाधिक कैच पकड़ने का रिकॉर्ड है, उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक कुल 142 कैच पकड़े हैं जो बाकी प्लेयर से कहीं ज्यादा है.

यह भी पढ़े:- IND vs IRE: भारत और आयरलैंड के बीच पहला मुकाबला आज, जानें पिच रिपोर्ट, प्लेइंग इलेवन

इस रिकॉर्ड से एक शतक दूर

Virat Kohli
Virat Kohli

वही वनडे क्रिकेट में 7000 से 12000 रनों की छलांग मारने में विराट कोहली सबसे ज्यादा तेज निकले, विराट कोहली को 13000 रन पुराने में सिर्फ एक शतक की कमी है. वही विराट के नाम एक अनोखा रिकार्ड भी है दरअसल एक देश के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले सूची में विराट पहले स्थान पर हैं. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ अब तक कुल 10 शतक लगाए हैं. वहीं विराट कोहली के नाम टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है उन्होंने अब तक कुल अंतर्राष्ट्रीय टी20 मुकाबलों में 4008 रन बनाए हैं.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you