टेकWhatsApp Tips: व्हाट्सऐप के ये टिप्स आपको बना देंगे...

WhatsApp Tips: व्हाट्सऐप के ये टिप्स आपको बना देंगे स्मार्ट यूजर, दोस्तों के मुंह से निकलेगी आपके लिए तारीफ

-

होमटेकWhatsApp Tips: व्हाट्सऐप के ये टिप्स आपको बना देंगे स्मार्ट यूजर, दोस्तों के मुंह से निकलेगी आपके लिए तारीफ

WhatsApp Tips: व्हाट्सऐप के ये टिप्स आपको बना देंगे स्मार्ट यूजर, दोस्तों के मुंह से निकलेगी आपके लिए तारीफ

Published Date :

Follow Us On :

WhatsApp Tips: मेटा के स्वामित्व वाला प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप यूजर्स को बेहतर एक्सपीरियंस देने के लिए नए फीचर्स को रोलआउट कर रहा है. पिछले कुछ महीनों के भीतर ही कई सारे बदलाव किए गए हैं. इस साल के शुरुआती महीनों में यूजर्स के लिए कई ऐसे फीचर्स पेश किए गए थे जिनका लंबे समय से इंतजार किया जा रहा था. इस लेख में हम आपको व्हाट्सऐप की कुछ ऐसी ट्रिक्स और टिप्स बताने वाले हैं, जिनके इस्तेमाल से आप एक स्मार्ट यूजर बन जाएंगे, यहां तक कि आपके दोस्त भी इन टिप्स को सीखने के लिए आपकी जमकर तारीफ करेंगे तो चलिए फिर जानते हैं WhatsApp Tips के बारे में.

ऑनलाइन स्टेटस फीचर का उपयोग

व्हाट्सऐप की तरफ से पेश किया जाने वाला फीचर कई मायने में आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है, यूजर अपने मनमुताबिक ऑनलाइन स्टेटस फीचर के जरिये खुद को ऑनलाइन दिखा सकता है या फिर ऑनलाइन होते हुए ऑफलाइन दिखा सकता है. इस फीचर को ऑन करने के लिए आपको व्हाट्सऐप की सेटिंग में जाकर कुछ कुछ फीचर ऑन करने होते हैं और ये सुविधा चालू हो जाती है. इसका फायदा है कि जब आप ऑनलाइन होंगे तो किसी को भी वह स्टेटस नहीं दिखाई देगा. इस फीचर को अपने हिसाब से कस्टमाइज किया जा सकता है.

ग्रुप्स को रखें म्यूट मोड में

व्हाट्सऐप पर हम अनेकों ग्रुप्स में जुड़े रहते हैं लेकिन दिनभर की टिक-टिक हमारा माथा खराब कर देती है तो ऐसे में हम उन्हें म्यूट पर डाल सकते हैं. ऐसा करने से आप दिन-रात की टिक टिक से छुटकारा पा लेंगे, साथ ही टेंशन फ्री भी हो जाएंगे. इस फीचर को अपने हिसाब से कस्टमाइज कर सकते हैं. इसमें 8 घंटे और एक हफ्ता जैसे कई फीचर्स मिलते हैं. इसे ऑन करने के लिए ग्रुप पर क्लिक करें और म्यूट कर दें.

ये भी पढ़ें- POCO M6 Pro 5G vs Redmi 12 5G दोनों में कौन सा फोन है बेस्ट डील, किसमें हो सकता है घाटा, जानें यहां सबकुछ

स्टेटस प्राइवेसी कर सकते हैं सेट

आप स्टेटस प्राइवेसी वाले फीचर का भी फायदा ले सकते हैं. इसके तहत आप अपने स्टेटस को जिन लोगों को दिखाना चाहते हैं तो आप अन्य को सेटिंग के जरिये रिमूव कर सकते हैं. इसमें कई ऑप्शन मिलते हैं जिसमें एक होता है माय कॉन्टैक्स इसे सिलेक्ट करने पर आपका स्टेटस सभी के पास जाएगा. दूसरा ऑप्शन होता है ओनली शेयर विद, इसमें आप जिसको भी दिखाना चाहते हैं तो उसे टिक कर सकते हैं और सेटिंग को इनेबल कर सकते हैं.

टू-स्टेप वेरिफिकेशन

आज के समय में हैकिंग के मामले काफी बढ़ गए हैं, ऐसे में सिक्योरिटी बहुत जरूरी है. आप अपने अकाउंट को टू-स्टेप वेरिफिकेशन के जरिये सिक्योर कर सकते हैं. इसमें आपके व्हाट्सऐप पर लॉक लग जाता है बता दें ये सुरक्षा कारणों को देखते हुए ये फीचर सही काम करता है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you