बिजनेसपर्सनल फाइनेंसFD: कोटक महिंद्रा,यूनिटी बैंक और HDFC में कौन दे...

FD: कोटक महिंद्रा,यूनिटी बैंक और HDFC में कौन दे रहा ग्राहक को एफडी पर सबसे अच्छी ब्याज,पढ़ें पूरी डिटेल

-

होमबिजनेसपर्सनल फाइनेंसFD: कोटक महिंद्रा,यूनिटी बैंक और HDFC में कौन दे रहा ग्राहक को एफडी पर सबसे अच्छी ब्याज,पढ़ें पूरी डिटेल

FD: कोटक महिंद्रा,यूनिटी बैंक और HDFC में कौन दे रहा ग्राहक को एफडी पर सबसे अच्छी ब्याज,पढ़ें पूरी डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

FD: सामान्य ग्राहक हो या फिक्स डिपॉजिट करने वाला निवेशक हर कोई ज्यादा से ज्यादा ब्याज पाना चाहता है.वो उस बैंक में अपना खाता या FD खोलता हैजो उसको सबसे ज्यादा ब्याज दे रही है. इसलिए आज हम निवेशकों को कोटक महिंद्रा (Kotak Mahindra Bank),यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक (Unity Small Finance Bank) और एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) की ब्याज दरों के बारे तुलनात्मक रूप से बताने वाले हैं.इन ब्याज दरों के बारे में पढ़कर निवेशक यह तय कर सकता है कि दोनों बैंकों में से कौन सी बैंक एफडी पर अच्छा ब्याज दे रही है और किस पर उसे सबसे ज्यादा रिटर्न मिलेगा. तो आइए सबसे पहले बात करते हैं HDFC बैंक के द्वारा FD पर दी जाने वाली ब्याज दरों के बारे में.

FD
FD

HDFC बैंक की FD पर ब्याज दर

एचडीएफसी बैंक प्राइवेट सेक्टर का सबसे बड़ा बैंक है. ये बैंक 7 दिन से लेकर 10 साल तक की अवधि के लिए एफडी पर ब्याज देता है. आपको बता दें की इस अवधि में बैंक की तरफ से एफडी पर न्यूनतम ब्याज 3% से लेकर अधिकतम 7.25% तक दी जाती है. 4 साल 7 महीने से लेकर 55 महीने तक की अवधि पर 7.25% की दर से ब्याज बैंक की तरफ से एफडी पर निवेश करने पर दिया जाता है.

ये भी पढ़ें :Gold Silver Price Today: सोने चांदी में आया उछाल,जानें आज का ताजा भाव

कोटक महिंद्रा बैंक की FD पर ब्याज दर

वहीं कोटक महिंद्रा बैंक 7 दिन से लेकर 10 साल तक की अवधि के लिए न्यूनतम 2.75 की दर से लेकर अधिकतम 7.20 प्रतिशत तक ब्याज FD पर पेश करता है. कोटक महिंद्रा बैंक 7.20 प्रतिशत की अधिकतम ब्याज दर 391 दिन से 23 महीने के बीच और 23 महीने 1 दिन से लेकर 2 वर्ष की अवधि के लिए ये ब्याज देता है. एफडी पर बैंक ने बड़ी हुई ब्याज दरों को 11 मई 2023 से लागू कर दिया है.

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक ब्याज दर

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक जहां सीनियर सिटीजन को 9.5 प्रतिशत की दर से ब्याज दे रहा है.सीनियर सिटीजन को 7 दिन से लेकर 10 साल के बीच मैच्योर होने वाली एफबी पर 4.5% से लेकर 9.5 तक का की ब्याज मिलेगी. सामान्य ग्राहकों को 4.5% से लेकर 9 प्रतिशत के बीच ब्याज मिलेगा.

आपके लिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you