लाइफस्टाइलChilled Pudina Drink: गर्मियों में एसिडिटी और दस्त से...

Chilled Pudina Drink: गर्मियों में एसिडिटी और दस्त से छूटकारा दिलाएगा चिल्ड पुदीना ड्रिंक, जानें आसान रेसिपी

-

होमलाइफस्टाइलChilled Pudina Drink: गर्मियों में एसिडिटी और दस्त से छूटकारा दिलाएगा चिल्ड पुदीना ड्रिंक, जानें आसान रेसिपी

Chilled Pudina Drink: गर्मियों में एसिडिटी और दस्त से छूटकारा दिलाएगा चिल्ड पुदीना ड्रिंक, जानें आसान रेसिपी

Published Date :

Follow Us On :

Chilled Pudina Drink: गर्मियों के मौसम में इतनी गर्मी होती है कि कुछ खाने का मन ही नहीं करता. इसलिए लोग ड्रिंक, आम पन्ना या फिर शरबत पीना अधिक पसंद करते हैं. लेकिन कई बार ऐसा होता है कि हम जल्दी में होते हैं या फिर हमें ड्रिंक्स बनाने का टाइम ही नहीं मिलता. इसलिए कोई लोग घर पर ड्रिंक्स बनाने के बजाय बाहर की अनहेल्दी ड्रिंक्स जैसे- कोल्ड ड्रिंक, अल्कोहल युक्त ड्रिंक्स आदि.

ये आपको गर्मियों में ताजगी का एहसास तो देती हैं, लेकिन आपकी सेहत को भी नुकसान पहुंचाने का काम भी करती हैं. लेकिन आज हम आपके लिए कुछ ड्रिंक की रेसिपीज लेकर आए हैं, जिसे आप 5 मिनट में तैयार कर सकती हैं.

ये भी पढ़ें: Drink For Diabetes: अगर आप भी हो गए है डायबिटीज से परेशान, तो इन ड्रिंक्स का करें सेवन, चंद दिनों में कंट्रोल होगा ब्लड शुगर

आवश्यक सामग्री (Chilled Pudina Drink)

100 ग्राम पुदीना पत्ती

6-8 चम्मच चीनी

1/2 चम्मच काला नमक

3 नीबू

1 टुकड़ा अदरक

1/2 चम्मच भुना जीरा

5-6 गिलास पानी.

बनाने की विधि

स्टेप 1सबसे पहले पुदिना पत्तो को धोकर और अदरक को ब्लेन्ड कर ले और पेस्ट बना ले.

स्टेप 2अब बर्तन में पानी डालें और चीनी मिलाये उसमे काला नमक और नींबू का रस डाले.अब पुदीने का पेस्ट डाले और अच्छे से मिलाएं. आप चाहे तो पुदिना पेस्ट छान कर डालें.

स्टेप 3थोड़ा सा कूट कर भुना हुआ जीरा डालें। और सर्व करे .बर्फ भी डाले अगर ठंडा पसंद हो तो.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you