मनोरंजनAmitabh Bachchan की कुल संपत्ति सुनकर सुख जायेगा गला,करोड़ों...

Amitabh Bachchan की कुल संपत्ति सुनकर सुख जायेगा गला,करोड़ों में है इनकम,जानें टोटल नेटवर्थ

-

होममनोरंजनAmitabh Bachchan की कुल संपत्ति सुनकर सुख जायेगा गला,करोड़ों में है इनकम,जानें टोटल नेटवर्थ

Amitabh Bachchan की कुल संपत्ति सुनकर सुख जायेगा गला,करोड़ों में है इनकम,जानें टोटल नेटवर्थ

Published Date :

Follow Us On :

Amitabh Bachchan Net worth : बॉलीवुड के ‘महानायक’ अमिताभ बच्चन को कौन नहीं जानत है. सिनेमा में अपने जबरदस्त अभिनय और पावरफुल आवाज के दम पर ये आज लाखों दिलों पर राज करते हैं. आज इनके चाहने वाले भारत ही नहीं कई देशों में मौजूद है. बॉलीवुड में चार दशक से ज्यादा का वक्त बिता चुके अमिताभ बच्चन को ‘एंग्री यंग मैन’ की उपाधि भी दी गई है. इसके अलावा इन्होंने अपने दमदार और सुपरहिट फिल्मों की वजह से कई अवॉर्ड्स भी जीते हैं. वहीं, इसके फिल्मी कैरियर की बात करें तो आपको बता दें, इन्होंने शुरुआती दिनों में फिल्म ‘भुवन शोम’ में वॉयस नैरेटर के तौर पर काम किया. जिसके बाद फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ में इन्होंने अहम भूमिका निभाया और यही से इनके फिल्मी कैरियर की शुरुआत होती है.

अमिताभ बच्चन ने अपने समय में एक से बढ़कर एक सुपरहिट मूवी में काम किया जिससे उन्होंने करोड़ों कमाया है. आज इनके करोड़ों में संपति है जिसे सुनकर दंग रह जाएंगे. इतना ही नहीं, बॉलीवुड के महानायक की लाइफस्टाइल किसी राजा से कम नहीं है. खबरों की माने तो इन्हें महंगी गाड़ियों का काफी शौक है.

Amitabh Bachchan Net worth

अगर इनके टोटल नेटवर्थ की बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, अमिताभ बच्चन की कुल संपत्ति 3000 करोड़ रूपए (मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक) है. इसके अलावा इनके पास मुंबई में 5 आलिशान बंगले भी है जिसमें Jalsa, Janak, Prateeksha, Vatsa आदि शामिल है.

ये भी पढ़ें : Gadar Vs Gadar 2 : क्या ‘गदर 2’ की तरह ही ‘गदर’ ने भी की थी ताबड़तोड़ कमाई? जानें दोनों फिल्मों के कलेक्शन

एक फिल्म के लिए करते हैं 5 करोड़ चार्ज

महानायक अमिताभ बच्चन की मंथली इनकम 5 करोड़ रुपए से अधिक है. यानी उनका सालाना कमाई 60 करोड़ से अधिक है. ये एक फिल्म के लिए 5 करोड़ रूपए चार्ज करते हैं. साथ ही ये एक एड के लिए 4 से 5 करोड़ रूपए चार्ज करते हैं. वहीं, ये कौन बनेगा करोड़पति शो से भी मोटी कमाई करते हैं.

कार कलेक्शन

अगर बात करें इनकी महंगे कार कलेक्शन के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इनके पास लगभग 11 कार है जिसमें Porsche Cayman S, Mini Cooper S, Bentley Continental GT, Mercedes-Benz S 3450, Lexus LX570 जैसे कारों का नाम शामिल हैं.

आपके लिए – मनोरंजन से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you