मनोरंजनइन दिनों कहां गायब है अस्सी के दशक का...

इन दिनों कहां गायब है अस्सी के दशक का ये Superstar ? सालों से नहीं मिली कोई खबर, घर वाले कर रहे तलाश

-

होममनोरंजनइन दिनों कहां गायब है अस्सी के दशक का ये Superstar ? सालों से नहीं मिली कोई खबर, घर वाले कर रहे तलाश

इन दिनों कहां गायब है अस्सी के दशक का ये Superstar ? सालों से नहीं मिली कोई खबर, घर वाले कर रहे तलाश

Published Date :

Follow Us On :

Raj Kiran : भारतीय फिल्म सालों से मनोरंजन की दुनिया पर राज करते आ रहा है. इस इंडस्ट्री ने लाखों लोगों को हीरो बनाया है तो वहीं कुछ लोगों को हीरो से जीरो भी बनाया है. सिनेमा जगत ने कई लोगों को नाम, शोहरत, रुतबा से साथ साथ पैसे दिए हैं तो वहीं बहुत से लोगों की ज़िंदगी भी छीन ली है. बता दें, इस इंडस्ट्री में ऐसे कई दिग्गज कलाकार आए जिन्होंने अपने दमदार अभिनय के दम पर रातों रात लोगों के दिलों में जगह बना लिया, लेकिन अब वे कहां है किसी को नहीं पता. इस लिस्ट में एक नाम अभिनेता राज किरण (Raj Kiran) का नाम भी शामिल है. एक समय था जब इनकी फिल्म सिनेमा घरों में धूम मचाती थी, लेकिन अब ये कहां है किसी को मालूम नहीं है.

Raj Kira
Raj Kira

100 से अधिक फिल्मों में कर चुके हैं अभिनय

आपकी जानकारी के लिए बता दें, बॉम्बे में एक सिंधी परिवार में जन्मे इस शख्स ने 1980 के दशक में 100 से अधिक फिल्मों में काम करके अपने करियर के शिखर पर पहुंच गए थे. इन्होंने अपने कैरियर की शुरुआत 1975 में आई फिल्म कागज़ की नाव से को थी. इसके बाद इन्होंने शिक्षा (1979), मान अभिमान (1980) और एक नया रिश्ता (1988) जैसी फिल्मों में बतौर अभिनेता काम किया. इसके अलावा इन्होंने कर्ज (1980), बसेरा (1981), अर्थ (1982), राज तिलक (1984), और वारिस (1988) जैसी फिल्मों में सहायक भूमिकाओं के तौर पर काम किया, जिसे लोगों ने खूब पसंद किया. लेकिन सवाल यहां ये उठ रहा है कि आखिर इस सफल अभिनेता की कैरियर डूबी कैसे?

Raj Kiran : क्यों डूबा इनका कैरियर

दरअसल आपको बता दें, 80 के दशक में फिल्म जगत के परिदृश्य बदल गए थे. इस समय इंडस्ट्री में कई रोमांटिक सितारे आ चुके थे और यही से इनके कैरियर पर ताला लगा शुरू हो जाता है. धीरे धीरे इन्हें प्रोजेक्ट्स मिलने बंद हो गए. इसके बाद उन्होंने 1994 में शेखर सुमन-स्टारर रिपोर्टर के साथ टीवी पर अपनी शुरुआत की. साथ ही कम बजट की हॉरर फिल्मों में भी अभिनय किया. लेकिन 90 के दशक के अंत तक उनका करियर लगभग समाप्त हो गया.

ये भी पढ़ें: Bigg Boss OTT 2: बिहार की मनीषा पर भारी पड़ सकता है उनका घमंड,हो सकती हैं टॉप 3 की लिस्ट से बाहर!

Raj Kiran : डिप्रेशन का हो गए शिकार

कैरियर खत्म होने की चिंता में डूबे राज किरण डिप्रेशन का शिकार हो गए. इसके बाद में उन्हें मुंबई के बायकुला मानसिक चिकित्सालय में भर्ती कराया गया. इसके बाद से इनकी अभी तक कोई खबर नहीं मिली है. बता दें, एक बार उनकी दोस्त दीप्ति नवल ने अपने फेसबुक के माध्यम से लापता अभिनेता की तलाश करने का प्रयास करते हुए अपनी टाइमलाइन पर लिखा, ‘फिल्मी दुनिया से एक दोस्त की तलाश कर रही हूं, उसका नाम राज किरण है. हमें उसकी कोई खबर नहीं है. आखिरी बार सुना था कि वो एनवाई शहर में कैब चला रहा था, अगर कोई हो कोई सुराग है, कृपया बताएं.’ हालांकि इसके बाद से अभी तक इनकी कोई खबर नहीं आई है.

गोबिंद महतानी ने दी जानकारी

वहीं, एक बार ऋषि कपूर को राज किरण के भाई गोबिंद महतानी ने बताया था कि अभिनेता मानसिक बीमारी के कारण अटलांटा में एक शरण में रह रहे थे. हालांकि, 2011 में उनकी बेटी ने बताया कि ये अफवाह है. वहीं, उनका परिवार सालों से न्यूयॉर्क पुलिस और निजी जासूसों की सहायता से उनकी तलाश कर रहे हैं लेकिन अभी तक उनके बारे में कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है.

आपके लिए – मनोरंजन से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you