मनोरंजनShahrukh Khan Net Worth: कमाई के मामले में किंग...

Shahrukh Khan Net Worth: कमाई के मामले में किंग से कम नहीं हैं शाहरुख खान,दुनिया के सबसे चौथे अमीर हैं एक्टर

-

होममनोरंजनShahrukh Khan Net Worth: कमाई के मामले में किंग से कम नहीं हैं शाहरुख खान,दुनिया के सबसे चौथे अमीर हैं एक्टर

Shahrukh Khan Net Worth: कमाई के मामले में किंग से कम नहीं हैं शाहरुख खान,दुनिया के सबसे चौथे अमीर हैं एक्टर

Published Date :

Follow Us On :

Shahrukh Khan Net Worth: बॉलीवुड पर राज करने वाले शाहरुख खान सिर्फ लोगों के दिलों पर ही राज नहीं करते बल्कि सुर्खियों में भी छाए रहते हैं.किंग खान के फैन्स उनके घर से लेकर उनकी घड़ी तक सब कुछ जानना चाहते हैं.

चांदनी चौक की गलियों से लेकर मुंबई के मन्नत तक का सफर शाहरुख के लिए आसान नहीं था. लेकिन आज वह बॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले एक्टर्स की लिस्ट में शामिल हैं. सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं हॉलीवुड के एक्टर टॉम क्रूज, टॉम हैंक्स और एडम सैंडलर जैसे तमाम एक्टर्स को भी कमाई के मामले में उन्होंने पछाड़ दिया है. इसके साथ ही वह आईपीएल की टीम कोलकारा नाइट राइडर्स के मालिक भी हैं.

कमाई के मामले में किंग से कम नहीं हैं शाहरुख (Shahrukh Khan Net Worth)

अभिनेता शाहरुख खान बहुत अधिक कमाई करने वाले भारतीयों में शामिल हैं. फिल्मों के अलावा शाहरुख दुनिया के बड़े ब्रांड एंडोर्समेंट के जरिए मोटी कमाई करते हैं. शाहरुख एक फिल्म के लिए लगभग 80 करोड़ चार्ज करते हैं. 22 करोड़ रुपये ब्रांड एंडोर्समेंट की फीस लेते हैं. शाहरुख महीने में 12 करोड़ रुपये से ज्यादा कमा लेते हैं और सालाना उनकी कमाई लगभग 240 करोड़ रुपये से ज्यादा की होती है.

किंग खान महल जैसे आलीशान बंगले के मालिक हैं. मुंबई के बांद्रा में स्थित 6 मंजिला इमारत में शाहरुख अपने परिवार के साथ रहते हैं. शाहरुख के बंगले का नाम मन्नत है. भारत के बेस्ट पर्यटन जगहों में मन्नत की गिनती होती है, जिसे देखने के लिए दूर दराज से लोग पहुंचते हैं.शाहरुख के इस बंगले की कीमत लगभग 200 करोड़ बताई जाती है.इसके अलावा दुबई यूएई के पाम जुमेराह में शाहरुख का सिग्नेचर विला भी है.ये मंजिला इस विला में 6 कमरे हैं.शाहरुख गैजेट्स के बहुत शौकीन हैं. इस कारण उन्होंने अपने घर में दो कार रिमोट कंट्रोल गैरेज का निर्माण कराया है.

बात करें किंग खान की नेटवर्थ की तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शाहरुख खान 5580 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं. मुंबई, दुबई, लंदन और कई अन्य जगहों पर रियल इस्टेट में उन्होंने निवेश कर रखा है. दुनिया की सबसे महंगी गाड़ियां उनके पास हैं.

ये भी पढ़ें:Egg Benefits: “संडे हो या मंडे रोज खाओ अंडे”, जानें रोजाना अंडे खानें के 5 फायदें

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you