मनोरंजनOscar 2023: भारत ने लहराया परचम,"द एलिफेंट व्हिस्पर्स "...

Oscar 2023: भारत ने लहराया परचम,”द एलिफेंट व्हिस्पर्स ” को मिला बेस्ट डॉक्यूमेंट्री का अवाॅर्ड

-

होममनोरंजनOscar 2023: भारत ने लहराया परचम,"द एलिफेंट व्हिस्पर्स " को मिला बेस्ट डॉक्यूमेंट्री का अवाॅर्ड

Oscar 2023: भारत ने लहराया परचम,”द एलिफेंट व्हिस्पर्स ” को मिला बेस्ट डॉक्यूमेंट्री का अवाॅर्ड

Published Date :

Follow Us On :

Oscar 2023:बेस्ट डॉक्युमेंट्री की श्रेणी में द एलिफेंट व्हिस्परर्स ने ऑस्कर अवॉर्ड जीत लिया है. यह देश का पहला ऑस्कर अवॉर्ड है. इस फिल्म को कार्तिकी गोंजाल्विस ने डायरेक्ट किया है. इस फिल्म की कहानी दक्षिण भारत के रहने वाले एक ऐसे कपल की कहानी है जो एक रघु नाम के अनाथ छोटे हाथी की देखभाल करते हैं. इस फिल्म के जरिए इंसान और जानवरों के बीच के बॉन्ड को दिखाया गया है.

“द एलिफेंट व्हिस्परर्स” को मिला अवाॅर्ड (Oscar 2023)

भारतीयों का सीना गर्व से चौड़ा करने वाली इस फिल्म की कहानी एक दक्षिण भारत में रहने वाले कपल बोमन और बेली की है, जो एक छोटे से अनाथ हाथी को घर लाते हैं और उसका नाम रघु रखते हैं. वह अपने परिवार की तरह ही उस हाथी की देखभाल करते हैं. “द एलिफेंट व्हिस्परर्स” में इंसान और जानवर के बीच के प्यार और उनकी बॉन्डिंग को बड़ी ही खूबसूरत तरह से इस डॉक्यूमेंट्री में उतारा गया है.

“द एलिफेंट व्हिस्पर्स” एक तमिल भाषा की डॉक्युमेंट्री फिल्म है जो पिछले साल 8 दिसंबर को रिलीज हुई थी. यह उन लोगों की कहानी है, जो हाथियों के साथ पीढ़ी दर पीढ़ी काम करते रहे हैं और जंगल की जरूरतों के बारे में बहुत जागरूक हैं. फिल्म की कहानी एक भारतीय परिवार के ईर्द-गिर्द घूमती है, जो तमिलनाडु के मुदुमलई टाइगर रिजर्व में दो अनाथ हाथी के बच्चों को गोद लेती है. फिल्म में भारतीय परिवार और अनाथ हाथियों की जबरदस्त बॉन्डिंग को दिखाया गया है. यह फिल्म हाथियों और बाकी जानवरों के साथ इंसानों के संबंध को बेहतर ढंग से समझने में मदद करती है.

नाटू नाटू को भी मिला ऑस्कर

इस फिल्म ने भारत के साल 2023 का पहला ऑस्कर अवॉर्ड हासिल किया है. बता दें कि यह फिल्म हाथियों पर आधारित है. इस कहानी में भावना, प्यार और देखरेख करने वालों के बीच के बॉन्ड को दिखाया गया है. वहीं, वैश्विक स्तर पर अपना कमाल दिखा चुकी फिल्म आरआरआर के गाने नाटू नाटू को भी नॉमिनेट किया गया था, जिसने बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में अवॉर्ड हासिल किया है. इस गाने ने पहले भी अपने नाम गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड किया था और अब ऑस्कर जीतकर इतिहास रच दिया है.फिल्म ने अभी तक कई अवॉर्ड अपने नाम किए हैं.

ये भी पढ़ें:Government scheme: सरकार ने गरीबों को दिया बड़ा तोहफा,इलाज कराने के लिए मिलेंगे इतने हजार रूपए,पढ़ें

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you