मनोरंजनIIFI 2022: ‘इंडियन फिल्म पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर’ बने...

IIFI 2022: ‘इंडियन फिल्म पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर’ बने मेगास्टार चिरंजीवी

53वें इफ्फी फिल्म फेस्टिवल (IIFI) में चिरंजीवी को ‘इंडियन फिल्म पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर’ के पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

-

होममनोरंजनIIFI 2022: ‘इंडियन फिल्म पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर’ बने मेगास्टार चिरंजीवी

IIFI 2022: ‘इंडियन फिल्म पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर’ बने मेगास्टार चिरंजीवी

Published Date :

Follow Us On :

IIFI 2022: 53वें इफ्फी फिल्म फेस्टिवल (IIFI) में चिरंजीवी को ‘इंडियन फिल्म पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर’ के पुरस्कार से सम्मानित किया गया. चिरंजीवी 150 से ज्यादा फिल्मों में अपना जलवा दिखा चुके हैं.उन्होंने अपने फिल्मी करियर का डेब्यू 1978 में आई फिल्म ‘पुनाधिरल्लू’ से किया,इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.उन्होंने तेलगू की कई बड़ी फिल्मों में काम किया.चिरंजीवी की कई फिल्मों ने अच्छा कलेक्शन किया.

मेगास्टार चिरंजीवी का करियर चार दशकों का रहा है.उन्हें कई अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है.चिरंजीवी को 10 फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिल चुके हैं.वहीं उन्हें चार नंदी पुरस्कार भी मिल चुके हैं. 2011 में चिरंजीवी को टूरिज्म मिनिस्टर भी बनाया गया था.

मेगा सुपस्टार चिरंजीवी

फिल्म निर्माता भी हैं चिरंजीवी

चिरंजीवी फिल्म अभिनेता के साथ साथ फिल्म निर्माता भी हैं.चिरंजीवी ने हिंदी,तमिल और कन्नड़ की फिल्मों में काम किया. चिरंजीवी को आंध्र प्रदेश राज्य की ओर से सबसे बड़े पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है. वो तेलगू सिनेमा के सुपरस्टार लंबे समय से हैं.चिरंजीवी के बेटे रामचरण भी जाने माने एक्टर हैं, उन्होंने अपने पिता को मिलने वाले इस अवॉर्ड पर खुशी जताई है.

अभिनेता के साथ नेता भी रहे हैं चिरंजीवी

चिरंजीवी पॉलिटिक्स में भी अपना हाथ आजमा चुके हैं.सन 2008 में उन्होंने प्रजा राज्यम पार्टी की स्थापना की थी, जिसने 2009 में आंध्र प्रदेश के चुनाव में हिस्सा लिया था.उनकी पार्टी 294 सीटों पर लड़ी,जिसमें केवल 18 सीटें ही जीती थी.इसके बाद उन्होंने कांग्रेस पार्टी से हाथ मिला लिया,और अपनी पार्टी का विलय कांग्रेस में कर दिया दिया था.

ये भी पढ़े:‘THOR’ Chris Hemsworth: ‘THOR’ के फैंस को झटका, Chris Hemsworth ने लिया एक्टिंग से ब्रेक,उनको है ये जेनेटिक बीमारी !

Parul Tiwari Shukla
Parul Tiwari Shuklahttps://bloggistan.com
पारुल तिवारी शुक्ला Bloggistan में कंटेंट राइटर हैं. पारुल को ज़ी मीडिया समेत कई संस्थानों में काम करने का 12 साल का अनुभव है.वो अलग अलग चैनलों में रनडाउन प्रोड्यूसर के साथ कई शो की जिम्मेदारी लंबे समय तक संभाल चुकी हैं.इनकी पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स, हेल्थ, लाइफस्टाइल, एंटरटेनमेंट विषयों पर अच्छी पकड़ है. वो लाइफस्टाइल और सियासी जगत से जुड़ी कई बेहतरीन स्टोरी कर चुकी हैं. मूल रूप से यूपी के उन्नाव की रहने वाली पारुल ने लखनऊ यूनिवर्सिटी से 2008 में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Moody’s Update: मूडीज ने भारत को दिया बड़ा झटका, GDP के अनुमान पर चली कैंची

Moodys Update: हाल ही में रेटिंग एजेंसी मूडीज इन्वेस्टर्स...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you