मनोरंजन72 Hoorain: विवादों में घिरी फिल्म "72 हूरें", टीजर...

72 Hoorain: विवादों में घिरी फिल्म “72 हूरें”, टीजर देख बौखलाए लोगों ने सुनाई खरी खोटी

-

होममनोरंजन72 Hoorain: विवादों में घिरी फिल्म "72 हूरें", टीजर देख बौखलाए लोगों ने सुनाई खरी खोटी

72 Hoorain: विवादों में घिरी फिल्म “72 हूरें”, टीजर देख बौखलाए लोगों ने सुनाई खरी खोटी

Published Date :

Follow Us On :

72 Hoorain:फिल्म “72 हूरें” रिलीज से पहले ही विवादों में फंसी हुई है. हाल ही में फिल्म के मेकर्स ने सेंसर बोर्ड ने फिल्म के ट्रेलर को सर्टिफिकेट ना देने का आरोप लगाया था. जिसके बाद ट्रेलर को डिजिटल रिलीज किया गया था. वहीं बाद में इस पूरे मामले पर सेंसर बोर्ड ने भी अपनी सफाई दी.

“72 हूरें” विवादों घिरी हुई है ऐसे में इस फिल्म की रिलीज का भी बेसब्री से इंतजा हो रहा है. बता दें कि ये फिल्म सिनेमाघरों में 7 जुलाई को रिलीज होगी. इसी के साथ बता दें कि यह फिल्म हिंदी के अलावा अंग्रेजी, बंगाली, भोजपुरी, कन्नड़, कश्मीरी, मलयालम, मराठी, पंजाबी, तमिल, तेलुगू में भी रिलीज होगी.इस फिल्म को संजय पूरन सिंह चौहान ने डायरेक्ट किया है. ये फिल्म टीजर रिलीज होने के बाद से ही विवादों में कहा है जा रहा है फिल्म का कंटेंटे एक विशेष समुदाय की धार्मिक भावनाओं को आहत करता है. बता दें कि “द केरला स्टोरी” के बाद आतंकवाद पर बनी “72 हूरें” दूसरी विवादित फिल्म है.

फ़िल्म का टीजर देख बौखलाए लोगों ने कही ये बात (72 Hoorain)

सोशल मीडिया पर कुछ लोग इसे इस्लाम की छवि खराब करने वाली फिल्म बताकर विरोध कर रहे हैं. कोई इसे प्रोपगैंडा फिल्म बता रहा है तो कोई इसे देश में नफरत फैलने वाली फिल्म कह रहा है. लोगों का कहना है कि इसके जरिए दो धर्मों के बीच नफरत फैलाने का काम किया जा रहा है. एक यूजर ने इस फिल्म का विरोध करते हुए लिखा- 72 हूरें सिर्फ मुसलमानों को बदनाम करने के लिए बनाई गई है. अगर इन्हें सच में 72 हूरों की सच्चाई पता होती तो अल्हमदुला अगला ये लोग अब तक इस्लाम कुबूल कर चुके होते.

यह है फ़िल्म की कहानी

पूरे विश्व में आतंकवाद चिंता का एक प्रमुख विषय है, लेकिन यह भी सोचने वाली बात है कि ये आतंकवादी कौन हैं? वे किसी दूसरे ग्रह के नहीं बल्कि बाकी के लोगों की तरह हैं, जिनके दिमाग में बेशुमार जहर भरकर उनका ब्रेनवॉश कर दिया जाता है और वे जिहाद के नाम पर आतंकवाद का रास्ता अपना लेते हैं. 72 हूरें एक ऐसी फिल्म है जिसमें यह दिखाने की कोशिश की जाएगी कि किस प्रकार आतंकियों को ट्रेनिंग के दौरान यह विश्वास दिलाया जाता है कि मरने के बाद जन्नत में उनकी सेवा 72 कुंवारी लड़कियां करेंगी. इस फिल्म को दो बार के राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता संजय पूरन सिंह बना रहे हैं.

“72 हूरें” में पवन मल्होत्रा और आमिर बशीर मुख्य भूमिका में हैं और यह सात जुलाई, 2023 को बड़े पर्दे पर रिलीज के लिए तैयार है.इस फिल्म के टीजर में ओसामा बिन लादेन और अजमल कसाब की तस्वीरें दिखाकर कहा जा रहे है कि इन लोगों ने बेगुनाहों की जान ले ली. किसलिए? 72 हूरों के लिए. यह फिल्म 7 जुलाई को सिनेमाघरों में दस्तक देगी. रिलीज से पहले ही इस फिल्म को आईएमडीबी पर 8.5 की रेटिंग मिल चुकी है.

ये भी पढ़ें:Sawan Special Recipes: सावन के पावन महीने में भगवान शिव को लगाएं आलू के हलवे का भोग, मिनटों में होगा तैयार

Anjali Tiwari
Anjali Tiwarihttps://bloggistan.com
अंजलि तिवारी Bloggistan मे कंटेंट राइटर है। उन्हें विभिन्न प्रमुख मीडिया संस्थानों में काम करने का 3 वर्ष से अधिक का अनुभव है। पत्रकारिता में खासतौर पर मनोरंजन, लाइफ़स्टाइल, एस्ट्रोलॉजी, स्वास्थ्य,पर अच्छी रूचि है। बॉलीवुड की खबरों में किसी भी सेलिब्रिटी का बर्थडे, बिग बॉस से जुड़ी खबरें, स्वास्थ्य से जुड़ी खबरें आदि विषय पर उन्होंने बेहतरीन स्टोरी की है। जीवन में कुछ नया करने, कुछ नया सीखने की तलाश इन्हें सदैव रहती है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you