लाइफस्टाइलGATE 2023 परीक्षा का नतीजा इस दिन होगा...

GATE 2023 परीक्षा का नतीजा इस दिन होगा जारी, जानें कैसे कर सकेंगे रिजल्ट चेक

GATE 2023 Result Soon: वैसे अभ्यर्थी जो आईआईटी कानपुर द्वारा आयोजित ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE 2023) परीक्षा में शामिल हुए थे, उनके लिए खुशखबरी है.

-

होमलाइफस्टाइलGATE 2023 परीक्षा का नतीजा इस दिन होगा जारी, जानें कैसे कर सकेंगे रिजल्ट चेक

GATE 2023 परीक्षा का नतीजा इस दिन होगा जारी, जानें कैसे कर सकेंगे रिजल्ट चेक

Published Date :

Follow Us On :

GATE 2023 Result Soon: वैसे अभ्यर्थी जो आईआईटी कानपुर द्वारा आयोजित ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE 2023) परीक्षा में शामिल हुए थे, उनके लिए खुशखबरी है. GATE 2023 एग्जाम का परिणाम जल्द ही जारी कर दिया जायेगा. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, इस साल परीक्षा का रिजल्ट और स्कोर कार्ड मार्च में जारी कर दिया जायेगा. ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे गेट के ऑफिशियल वेबसाइट gate.iitk.ac.in पर जाकर चेक कर सकेंगे. ऐसे में आइए जानते हैं कैसे अभ्यर्थी अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

GATE 2023
GATE 2023

GATE 2023 का रिजल्ट 16 मार्च 2023 को जारी किया जाएगा. गेट रिजल्ट व स्कोर कार्ड जारी होने के बाद उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर अपने परिणाम की स्थिति देखने के लिए अपना आवेदन नंबर और जन्मतिथि दर्ज करनी होगी. आईआईटी कानपुर ने उम्मीदवारों के लिए गेट आंसर की पहले ही जारी कर दी है. बता दे गेट उत्तर पुस्तिका 21 फरवरी 2023 को जारी कर दी गई थी. जिसके बाद अब गेट आईआईटी कानपुर परीक्षा की फाइनल आंसर की जारी की जायेगी.

GATE 2023 का आयोजन IISc बैंगलोर, IIT बॉम्बे, IIT दिल्ली, IIT गुवाहाटी, IIT कानपुर, IIT खड़गपुर, IIT मद्रास और IIT रुड़की में PG पाठ्यक्रमों में प्रवेश पाने के लिए 4,5, 11 और 12 फरवरी, 2023 को आयोजित किया गया था. ऐसे में जो भी भी अभ्यर्थी अधिक जानना चाहते हैं वे गेट के अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर और अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

GATE 2023: ऐसे कर सकेंगे रिजल्ट चेक

  • वैसे अभ्यर्थी जो गेट का रिजल्ट चेक करना चाहते हैं वो सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट gate.iitk.ac.in पर जाएं.
  • इसके बाद उम्मीदवार लॉगिन पोर्टल पर जाएं.
  • फिर उम्मीदवार लॉग आईडी दर्ज करें.
  • लॉगिन आईडी दर्ज करते ही अभ्यर्थी के सामने उसका रिजल्ट आ जायेगा.
  • अब यहां उम्मीदवार अपना रिजल्ट चेक करके डाउनलोड कर सकते हैं और भविष्य के लिए उसका हार्ड कॉपी रख सकते हैं.

ये भी पढ़ें : JEECUP 2023: जून में होगी यूपी संयुक्त पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा,इस तारीख से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you