शिक्षाJEECUP 2023: जून में होगी यूपी संयुक्त पॉलिटेक्निक प्रवेश...

JEECUP 2023: जून में होगी यूपी संयुक्त पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा,इस तारीख से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन

JEECUP UP JEE 2023 Application Process: उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा-पॉलिटेक्निक यानी यूपीजेईई (UPJEE) की परीक्षा की तिथियों की घोषणा संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश (JEECUP) द्वारा कर दी गई है.

-

होमशिक्षाJEECUP 2023: जून में होगी यूपी संयुक्त पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा,इस तारीख से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन

JEECUP 2023: जून में होगी यूपी संयुक्त पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा,इस तारीख से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन

Published Date :

Follow Us On :

JEECUP UP JEE 2023 Application Process: उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा-पॉलिटेक्निक यानी यूपीजेईई (UPJEE) की परीक्षा की तिथियों की घोषणा संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश (JEECUP) द्वारा कर दी गई है. UPJEE पॉलिटेक्निक परीक्षा गुरुवार, एक जून, 2023 से मंगलवार, छह जून, 2023 के बीच विभिन्न समूहों के लिए आयोजित की जाएगी. ऐसे में जो भी कैंडिडेट्स इनके लिए आवेदन करना चाहते हैं वे यूपीजेईई (UPJEE) पॉलिटेक्निक के लिए jeecup.admissions.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

JEECUP 2023
JEECUP 2023

UPJEE 2023 का आयोजन इंजीनियरिंग डिप्लोमा, मैनेजमेंट और पोस्ट डिप्लोमा कोर्स में दाखिले के लिए किया जाता है. यूपी जेईई 2023 मेरिट लिस्ट जेईई सीयूपी प्रवेश परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर तैयार की जाएगी और निजी और सरकारी कॉलेजों सहित संबद्ध कॉलेजों और संस्थानों में कार्यक्रमों का आवंटन शैक्षणिक सत्र 2023-24 के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग के माध्यम से आवंटित किया जाएगा. ऐसे में उम्मीदवार को ऑनलाइन फॉर्म भरते समय अपने समूह को निर्दिष्ट करना आवश्यक होगा.

JEECUP 2023: आवेदन शुल्क

वैसे उम्मीदवार जो सामान्य या ओबीसी श्रेणी से आते हैं उन्हें आवेदन शुल्क 300 रुपए देने पड़ेगा. वही जो उम्मीदवार अनुसूचित जाति , जनजाति से आते हैं उन्हें 200 रुपए आवेदन शुल्क देना पड़ेगा.

ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

चरण 1: सबसे पहले अभ्यर्थी Jeecup.admissions.nic.in पर जाएं.
चरण 2: पेज ओपन होने के बाद अपने नाम और संपर्क विवरण के साथ स्वयं को रजिस्टर करें.
चरण 3: आवेदन के लिए मांगी गई योग्यता और संपर्क संबंधी विवरण को रजिस्टर करें.
चरण 4: इसके बाद आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करें.
चरण 5: इसके बाद आप आवेदन फॉर्म को भविष्य के संदर्भ के लिए हार्ड कॉपी में निकाल कर रख ले.

ये भी पढ़ें : Career in Digital Marketing: 12वीं के बाद डिजिटल मार्केटिंग में बनाएं करियर, गजब का है स्कोप, कर सकते हैं मोटी कमाई

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you