लाइफस्टाइलGlycerin for skin : रोजाना चेहरे पर ग्लिसरीन लगाने...

Glycerin for skin : रोजाना चेहरे पर ग्लिसरीन लगाने के हैं ढेरों फायदे, जानें लगाने का सही तरीका

Glycerin for skin : ग्लिसरीन प्रकृति औषधियों से भरपूर है. जो स्किन के लिए सबसे बेस्ट है. यह चेहरे के समस्याओं के लिए दवा का काम करता है.

-

होमलाइफस्टाइलGlycerin for skin : रोजाना चेहरे पर ग्लिसरीन लगाने के हैं ढेरों फायदे, जानें लगाने का सही तरीका

Glycerin for skin : रोजाना चेहरे पर ग्लिसरीन लगाने के हैं ढेरों फायदे, जानें लगाने का सही तरीका

Published Date :

Follow Us On :

Glycerin for skin : ग्लिसरीन प्रकृति औषधियों से भरपूर है जो स्किन के लिए सबसे बेस्ट है. यह चेहरे के समस्याओं के लिए दवा का काम करता है. इसका यूज मार्केट में मिल रहे महंगे महंगे प्रोडक्ट्स में किया जाता है. यह स्किन को हाइड्रेट करने के साथ-साथ स्किन की खुजली, रैशेज, संवेदनशीलता में बहुत काम आता है. ऐसे में अगर आप भी खूबसूरत चेहरा चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए काम का हो सकता है. आज हम आपको इस लेख के जरिए बताएंगे की कैसे आप ग्लिसरीन का उपयोग कर अपने स्किन को चमका सकते हैं.

Glycerine for skin
Glycerine for skin

फेसवॉश की तरह करें इस्तेमाल

अगर आप भी अपने चेहरे की खुबसूरती को लेकर परेशान रहते हैं. तो अब चिंता की कोई बात नहीं है.क्योंकि आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप ग्लिसरीन के उपयोग से चेहरे को चमका सकते हैं? स्किन पर जमी गंदगी और प्रदूषण को हटाने के लिए ग्लिसरीन सबसे उपयोगी है. यह आपकी त्वचा को हेल्दी रखता है. साथ ही यह आपके लिए मेकअप रिमूवर का भी काम करता है. फेसवॉश की तरह ग्लिसरीन को लगाने के लिए कॉटन बॉल में थोड़ा सा ग्लिसरीन लेकर चेहरे पर आराम से लगाएं. उसके कुछ देर बाद चेहरे को पानी से धो ले. चेहरा आसानी से साफ हो जाएगा.

टोनर की तरह करें इस्तेमाल

ग्लिसरिन को आप स्किन टोनर की जगह आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके इस्तेमाल के बाद आपको अपनी त्वचा बेहद सॉफ्ट लगेगी. ग्लिसरीन का टोनर तैयार करने के लिए आधा कप गुलाब जल लें, उसमें ग्लिसरीन की कुछ बूंदों को मिक्स करें. इसके बाद कॉटन वॉल की मदद से उसे अपने चेहरे पर अप्लाई करें. ऐसा हर दिन करने से आपका चेहरा खिला खिला नजर आएगा.

Glycerin for skin : मॉइस्चराइजर

स्किन पर ग्लिसरीन नैचुरल मॉइस्चराइजर की तरह काम करता है. सबसे पहले इसका इस्तेमाल करने से पहले चेहरे को अच्छी तर्रह साफ कर ले, फिर ग्लिसरीन लगाएं. रोजाना ऐसा करने से आपका चेहरा कुछ ही दिनों में चमकने लगेगा.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.

ये भी पढ़ें: Kriti Sanon Beauty secrets : कृति सेनन की तरह आप भी एलोवेरा से करें चेहरे का मसाज, त्वचा बनी रहेगी चमकदार

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Oppo के धांसू फोन Reno 10 Pro की लॉन्च से पहले तस्वीर आई सामने,देखें डिटेल

मशहूर स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ओप्पो (Oppo) लगातार अपने एक...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you