शिक्षाSSC GD Bharti 2023: कांस्टेबल जीडी के लिए 50...

SSC GD Bharti 2023: कांस्टेबल जीडी के लिए 50 हजार से अधिक पदों होगी भर्ती, यहां करें आवेदन और पढ़ें पूरी डिटेल

SSC GD Bharti 2023: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने जीडी कॉन्सटेबल पद की वैकेंसी की संख्या में बड़ा बदलाव किया है. आपकी जानकारी के लिए बता दे, एसएससी जीडी कॉन्सटेबल की कुल पदों की संख्या बढ़ा दी गई है.

-

होमशिक्षाSSC GD Bharti 2023: कांस्टेबल जीडी के लिए 50 हजार से अधिक पदों होगी भर्ती, यहां करें आवेदन और पढ़ें पूरी डिटेल

SSC GD Bharti 2023: कांस्टेबल जीडी के लिए 50 हजार से अधिक पदों होगी भर्ती, यहां करें आवेदन और पढ़ें पूरी डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

SSC GD Bharti 2023: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने जीडी कॉन्सटेबल पद की वैकेंसी की संख्या में बड़ा बदलाव किया है. आपकी जानकारी के लिए बता दे, एसएससी जीडी कॉन्सटेबल की कुल पदों की संख्या बढ़ा दी गई है. उससे पहले एसएससी जीडी कॉन्सटेबल के कुल 45,284 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया था, जिसे बढ़ाकर अब 50,187 कर दी गई है. ऐसे में एसएससी जीडी के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन करने से चूक गए थे.

SSC GD Bharti 2023
SSC GD Bharti 2023

उनके लिए यह एक सुनहरा मौका है. खास बात यह है कि यह भर्ती महिला एवम् पुरुष दोनों के लिए निकली गई है. ऐसे में इच्छुक उम्मीदवार एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन और डिटेल प्राप्त कर सकते हैं.

एसएससी की ओर से जीडी कॉन्स्टेबल के लिए आवेदन प्रक्रिया 27 अक्टूबर 2022 को शुरू हुई थी. इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 30 नवंबर 2022 तक का समय दिया गया था. इसके बाद एसएससी जीडी कॉन्सटेबल पद के लिए लिखित परीक्षा 10 जनवरी से 14 फरवरी 2023 के बीच आयोजित की गई थी. इसकी आंसर-की 19 फरवरी को रिलीज हुई थी. अब बस उम्मीदवारों को रिजल्ट का इंतजार है.

SSC GD Bharti 2023 – वैकेंसी डिटेल्स

एसएससी की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों यानी CAPF, असम राइफल्स, राइफलमैन (GD), इंडो तिब्बतन बॉर्डर पुलिस, एसएसएफ, एनसीबी और SSB के कांस्टेबल के पदों पर भर्ती की जायेगी.

SSC GD Bharti 2023 – जानें कैसे होगा चयन?

इस भर्ती के परीक्षा का आयोजन कई चरणों में होगा. सबसे पहले कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम यानी सीबीई होना है. जिसके बाद फिजिकल एफिशियेंसी टेस्ट यानी पीईटी लिया जाएगा. फिर फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (पीएसटी) होगा, इसके बाद मेडिल एग्जामिनेशन होगा और अंत में डॉक्यूमेंट वेरीफाई किया जाएगा.

SSC GD Constable का जल्द आएगा रिजल्ट

एसएससी की ओर से जारी इस वैकेंसी का रिजल्ट जल्द ही जारी कर दिया जायेगा. ऐसे में जो भी इस परीक्षा में शामिल हुए थे उन्हें सलाह दी जाती है कि वे ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. रिजल्ट कभी भी जारी हो सकती है.

ऐसे करें रिजल्ट

  • रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाना होगा.
  • होम पेज ओपन होने के बाद रिजल्ट वाले लिंक पर क्लिक करें.
  • इसके बाद SSC GD Constable Result 2023 के लिंक पर क्लिक करें.
  • इसके बाद मांगी गई डिटेल्स को सबमिट करें. और ऐसा करते ही आपके सामने रिजल्ट आ जायेगा.

ये भी पढ़ें: HPSC Recruitment 2023: सब डिविजनल एग्रीकल्चर ऑफिसर के पद पर निकली भर्ती, यहां करें आवेदन, मिलेगी 1 लाख 42 हजार सैलरी

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you