शिक्षाHPSC Recruitment 2023: सब डिविजनल एग्रीकल्चर ऑफिसर के पद...

HPSC Recruitment 2023: सब डिविजनल एग्रीकल्चर ऑफिसर के पद पर निकली भर्ती, यहां करें आवेदन, मिलेगी 1 लाख 42 हजार सैलरी

HPSC Recruitment 2023: सरकारी नौकरी की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है.हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन ने भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी की है.

-

होमशिक्षाHPSC Recruitment 2023: सब डिविजनल एग्रीकल्चर ऑफिसर के पद पर निकली भर्ती, यहां करें आवेदन, मिलेगी 1 लाख 42 हजार सैलरी

HPSC Recruitment 2023: सब डिविजनल एग्रीकल्चर ऑफिसर के पद पर निकली भर्ती, यहां करें आवेदन, मिलेगी 1 लाख 42 हजार सैलरी

Published Date :

Follow Us On :

HPSC Recruitment 2023: सरकारी नौकरी की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है.हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन ने भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी की है. जारी अधिसूचना के तहत कुल 37 पढ़ो ओर उम्मीदवारों की भर्ती की जायेंगी. ऐसे में इच्छुक एवम योग्य उम्मीदवार एचपीएससी के आधिकारिक वेबसाइट hpsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे यह प्रक्रिया केवल 10 अप्रैल तक ही चलेंगे. इसके बाद इसे बंद कर दिए जायेंगे. ऐसे में कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे जल्द से जल्द अवदान कर दे. वरना आखिरी दिन किसी कारणवश आप पीछे भी छूट सकते हैं.

HPSC Recruitment 2023
HPSC Recruitment 2023 (Image Source- Google)

जरूरी योग्यता

जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एग्रीकल्चर में बीएससी (ऑनर्स) की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा उम्मीदवार ने मैट्रिक/ इंटरमीडिएट / बीए / एमए में हिंदी या संस्कृत विषय अवश्य पढ़ा हो.

आयु सीमा

वैसे उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करने वाले हैं उनकी न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 42 वर्ष होनी चाहिए. वहीं, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आयु में छूट भी दिए जायेंगे.

HPSC Recruitment 2023-चयन प्रक्रिया

इन पद पर उम्मीदवारों के चयन के लिए लिखित परीक्षा और साक्षात्कार का आयोजन कर किया जाएगा.

HPSC Recruitment 2023- वेतन

जिन उम्मीदवा का चयन इन पदों के लिए हो जाता है, उन्हें पदानुसार 44,900 रुपये से लेकर 1,42,400 रुपये मासिक वेतन दिए जायेंगे.

आवेदन शुल्क

जो भी उम्मीदवार इस पद के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, उन्हें आवेदन शुल्क के तौर पर ₹1000 की राशि भुगतान करना होगा. वहीं आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवार को नियमानुसार, छूट प्रदान किए जायेंगे.

ये भी पढ़ें: Benefits of Eating Millet : इन सुपरफूड में मिलता है विटामिन का डबल डोज,कितना भी खाएं,नहीं पड़ेंगे बीमार

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you