ऑटोHyundai Exter: लो जी हो गया कन्फर्म! इस दिन...

Hyundai Exter: लो जी हो गया कन्फर्म! इस दिन ग्रैंड एंट्री मारेगी ये दनदनाती कार, फीचर्स से सबकी कर देगी हालत बेकार

-

होमऑटोHyundai Exter: लो जी हो गया कन्फर्म! इस दिन ग्रैंड एंट्री मारेगी ये दनदनाती कार, फीचर्स से सबकी कर देगी हालत बेकार

Hyundai Exter: लो जी हो गया कन्फर्म! इस दिन ग्रैंड एंट्री मारेगी ये दनदनाती कार, फीचर्स से सबकी कर देगी हालत बेकार

Published Date :

Follow Us On :

Hyundai Exter: हुंडई मोटर इंडिया जल्दी ही मार्केट में एक एसयूवी कार पेश करने वाली है. इसका नाम हुडंई एक्सटर होगा. जिसको 10 जुलाई 2023 को भारत में लॉन्च किया जाएगा. इस बात की जानकारी खुद कंपनी की तरफ से दी गई हैं वहीं कुछ फीचर्स की डिटेल भी सामने निकल कर आई है. एक्सटर एसयूवी में स्मार्ट इलेक्ट्रिक सनरूफ और डुअल कैमरा दिया जाएगा. फिलहाल इस गाड़ी की प्री बुकिंग राशि मात्र 11,00 हजार रुपये है. कंपनी की सबसे किफायती रेंज कीॉ एसयूवी हो सकती है. इस लेख में हम आपको इसी गाड़ी के फीचर्स के बारे में बताने वाले हैं तो चलिए फिर जान लेते हैं.

Hyundai Exter का इंजन

Hyundai Exter
Hyundai Exter

हुडंई के द्वारा ऑफर की जाने वाली एसयूवी एक्सटर में 1.2 लीटर का नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलनी की बात कही गई है. ये इंजन 82 बीएचपी की अधिकतम शक्ति और 113 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. इस कार को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा. गाड़ी AMTट्रांसमिशन के साथ भी देखने को मिलेगी. इस कार का सीएनजी वेरिएंट भी कंपनी पेश करेगी. बता दें जो इंजन इस गाड़ी में दिया जाएगा वही कंपनी की ग्रैंड आई10 नियोस जैसी कारों में देखने को मिलता है.

Hyundai Exter के फीचर्स

Hyundai Exter में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा. सेफ्टी के लिहाज से इसमें 6 एयरबैग दिए जाएंगे. अपकमिंग एसयूवी में व्हीकल स्टैबलिटी कंट्रोल मैनेजमेंट और इलेक्ट्रॉनिक स्टैबलिटी कंट्रोल के साथ हिल असिस्ट जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे. कंपनी की इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी में और भी कई सारे फीचर्स दिए जा सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Maruti Suzuki XL7 MPV 2023: क्लासिक लुक के साथ आने वाली ये एमपीवी कार तुरंत बना देगी आपको दीवाना, बस झलक देखने की है देरी

Hyundai Exter कीमत

खबर के मुताबिक इस गाड़ी को EX, S, SX, SX(O) और SX(O) वेरिएंट्स में लॉन्च किया जाएगा. इसकी कीमत 6 से 8 लाख रुपये के बीच हो सकती है. गाड़ी का सीधा मुकाबला सिट्रोएन सी3 और टाटा की पंच से देखने को मिलेगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you