शिक्षाSSC CGL 2023: CBI, इंटेलीजेंस ब्यूरो सहित कई पदों...

SSC CGL 2023: CBI, इंटेलीजेंस ब्यूरो सहित कई पदों के लिए निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन, मिलेगी मोटी सैलरी

SSC CGL 2023: CBI, इंटेलीजेंस ब्यूरो और मिनिस्ट्री में नौकरी करने की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी! स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जाम यानी सीजीएल 2023 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है.

-

होमशिक्षाSSC CGL 2023: CBI, इंटेलीजेंस ब्यूरो सहित कई पदों के लिए निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन, मिलेगी मोटी सैलरी

SSC CGL 2023: CBI, इंटेलीजेंस ब्यूरो सहित कई पदों के लिए निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन, मिलेगी मोटी सैलरी

Published Date :

Follow Us On :

SSC CGL 2023: CBI, इंटेलीजेंस ब्यूरो और मिनिस्ट्री में नौकरी करने की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी! स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जाम यानी सीजीएल 2023 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. ऐसे में जो भी अभ्यर्थी एसएससी सीजीएल के अंतर्गत निकले पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो गई है. ऐसे में देर करना सही नहीं है.

SSC CGL 2023
SSC CGL 2023

SSC CGL 2023 : आवश्यक तिथि

एसएससी सीजीएल एग्जाम 2023 के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 3 मई 2023 है. आवेदनों में सुधार के लिए करेक्शन विंडो 7 मई को खुलेगी और ये सुविधा दो दिन यानी 7 और 8 मई के लिए मिलेगी. इस भर्ती अभियान के तहत 7500 पदों पर भर्ती किया जाएगा.

कब होगी एग्जाम

एसएससी सीजीएल टियर वन सीबीटी परीक्षा का आयोजन 14 जुलाई से 27 जुलाई 2023 के बीच किया जाएगा. हालंकि, तारीखों में बदलाव भी किया जा सकता है. वहीं,टियर 2 परीक्षा की तारीख अभी साफ नहीं हैं पर ये एग्जाम डिस्क्रिप्टिव होगा.

ये भी पढ़ें: SBI Recruitment 2023: भारतीय स्टेट बैंक में निकली बंपर भर्ती, बिना परीक्षा होगा चयन, जानें कैसे

SSC CGL 2023 : योग्यता

जो भी उम्मीदवार इस भर्ती अभियान में शामिल होना चाहते हैं, उनके पास ग्रेजुएशन उत्तीर्ण का सर्टिफिकेट होना आवश्यक है. साथ ही अधिक जानकारी आप आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन से प्राप्त कर सकते हैं.

आयु सीमा

वैसे उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनकी न्यूनतम आयुसीमा 18वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 32 वर्ष होनी चाहिए. हालंकि सभी पदों के लिए अलग अलग उम्र सीमा तय की गई है. जिसका जानकारी आप आधिकारिक नोटिफिकेशन से प्राप्त कर सकते हैं. वहीं अनुमान लगाया जा रहा है कि भर्ती के बाद मोटी सैलरी भी मिलेगी.

आवेदन शुल्क

इस परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 100 रुपये शुल्क जमा करना होगा. महिला उम्मीदवार, एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और ईएसएम कैंडिडेट्स को शुल्क नहीं देना है.

आपके लिए  – शिक्षा से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you