शिक्षाSBI Recruitment 2023: भारतीय स्टेट बैंक में निकली बंपर...

SBI Recruitment 2023: भारतीय स्टेट बैंक में निकली बंपर भर्ती, बिना परीक्षा होगा चयन, जानें कैसे

SBI Recruitment 2023: बैंक में नौकरी करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवार के लिए गुड न्यूज. भारतीय स्टेट बैंक ने एक हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किए हैं.

-

होमशिक्षाSBI Recruitment 2023: भारतीय स्टेट बैंक में निकली बंपर भर्ती, बिना परीक्षा होगा चयन, जानें कैसे

SBI Recruitment 2023: भारतीय स्टेट बैंक में निकली बंपर भर्ती, बिना परीक्षा होगा चयन, जानें कैसे

Published Date :

Follow Us On :

SBI Recruitment 2023: बैंक में नौकरी करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवार के लिए गुड न्यूज. भारतीय स्टेट बैंक ने एक हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किए हैं. ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस आवेदन प्रक्रिया में शामिल होना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट, sbi.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

SBI Recruitment 2023
SBI Recruitment 2023

बताते चले अभ्यर्थी 30 अप्रैल 2023 तक रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. इस संदर्भ में भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआइ) ने 1 अप्रैल को विज्ञापन (सं.CRPD/RS/2023-24/02) जारी कर दिया है. ऐसे में उम्मीदवार को सलाह दी जाती है कि वे बिना देर किए जल्दी से आवेदन कर दें.

ये भी पढ़ें: UPSC Exam 2023: यूपीएससी ईएसई मेन्स एग्जाम का शेड्यूल हुआ जारी, इस दिन आएगा एडमिट कार्ड,जानें

जारी विज्ञापन के अनुसार, इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी चैनल मैनेजर फैशिलीटेटर, चैनल मैनेजर सुपरवाइजर और सपोर्ट ऑफिसर के पदों के लिए आवेदन कर सकता है. कुल पदों की संख्या 1022 है. अभ्यर्थियों की जानकारी के लिए बता दें कि यह भर्तियां एसबीआइ द्वारा एनीटाइम चैनल के अंतर्गत संविदा के आधार पर की जानी है.

SBI Recruitment 2023: कौन कर सकता है आवेदन

आपको बताते चले इस भर्ती अभियान के तहत युवाओं की भर्ती नहीं किया जाना है. इन पदों के लिए एसबीआइ या किसी अन्य सरकारी बैंक से सेवानिवृत्त कर्मचारी ही आवेदन कर सकते हैं.

बिना परीक्षा दिए मिलेगी नौकरी

खास बात यह है कि इस भर्ती अभियान के तहत उम्मीदवारों का चयन बिना परीक्षा लिए होगा. उम्मीदवार को केवल इंटरव्यू देना होगा. इसके लिए सबसे पहले प्राप्त आवेदनों की स्क्रीनिंग करके शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. इसके बात उम्मीदवार को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. यह इंटरव्यू 100 नंबर की होगी. जिस आधार पर फाइनल सलेक्शन किया जायेगा.

आपके लिए  – शिक्षा से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you