शिक्षाUPSC Exam 2023: यूपीएससी ईएसई मेन्स एग्जाम का शेड्यूल...

UPSC Exam 2023: यूपीएससी ईएसई मेन्स एग्जाम का शेड्यूल हुआ जारी, इस दिन आएगा एडमिट कार्ड,जानें

UPSC Exam 2023 : संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने ईएसई 2023 मेन्स परीक्षा के लिए एग्जाम शेड्यूल जारी कर दिया है.

-

होमशिक्षाUPSC Exam 2023: यूपीएससी ईएसई मेन्स एग्जाम का शेड्यूल हुआ जारी, इस दिन आएगा एडमिट कार्ड,जानें

UPSC Exam 2023: यूपीएससी ईएसई मेन्स एग्जाम का शेड्यूल हुआ जारी, इस दिन आएगा एडमिट कार्ड,जानें

Published Date :

Follow Us On :

UPSC Exam 2023 : संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने ईएसई 2023 मेन्स परीक्षा के लिए एग्जाम शेड्यूल जारी कर दिया है. ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है,वे यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर परीक्षा संबंधित डिटेल प्राप्त कर सकते हैं. जारी शेड्यूल के मुताबिक यूपीएससी इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा ईएसई मेन्स 2023 का आयोजन जून के तीसरे सप्ताह में किया जाएगा.

UPSC Exam 2023
UPSC Exam 2023

आपकी जानकारी के लिए बता दें, जिन अभ्यर्थी ने यूपीएससी इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा ईएसई प्रीलीम्स पास कर लिया है, उनका यूपीएससी ईएसई मेन्स परीक्षा 25 जून, 2023 को दो पालियों में आयोजित की जाएगी. सुबह की पाली 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर की पाली दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी.

ये भी पढ़ें: UPSC Exam 2023: यूपीएससी ESE मेन एग्जाम का टाइम टेबल हुआ जारी, यहां करें तुरंत चेक

UPSC Exam 2023 : 19 फरवरी को हुआ था एग्जाम

आपकी जानकारी के लिए बता दें यूपीएससी ESE प्रीलिम्स परीक्षा इसी साल 19 फरवरी, 2023 को आयोजित की गई थी. इसके बाद 3 मार्च 2023 के दिन ही इस रिजल्ट घोषित कर किया गया था. वहीं, मेंस एग्जाम में शामिल होने के लिए योग्यता की बता करें तो बता दें, जिन उम्मीदवार ने प्रीलिम्स परीक्षा पास कर लिया है, वे मेंस एग्जाम देने के काबिल है.

UPSC ESE 2023 Mains: इस दिन जारी होगा रिजल्ट

अगर बात करें इसके एडमिट कार्ड के बारे में तो, बता दें यूपीएससी ईएसई मेन्स 2023 परीक्षा के लिए आमतौर पर परीक्षा शुरू होने के 3 हफ्ते पहले एडमिट कार्ड जारी किया जाता है. ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि यूपीएससी एडमिट कार्ड जून के पहले हफ्ते में जारी किया जाएगा. ऐसे में उम्मीदवार को सलाह दी जाती है कि वे ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

आपके लिए  – शिक्षा से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you