शिक्षाSarkari Naukri 2023: स्टेट पुलिस में जल्द शुरू होगी 6...

Sarkari Naukri 2023: स्टेट पुलिस में जल्द शुरू होगी 6 हजार पदों पर भर्ती, महिलाओं के लिए सुनहरा मौका, जानें डिटेल

Sarkari Naukri 2023: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) जल्द ही कुल 6,000 पदों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी करने वाली है. ऐसे में आपके के लिए यह एक सुनहरा मौका है.

-

होमशिक्षाSarkari Naukri 2023: स्टेट पुलिस में जल्द शुरू होगी 6 हजार पदों पर भर्ती, महिलाओं के लिए सुनहरा मौका, जानें डिटेल

Sarkari Naukri 2023: स्टेट पुलिस में जल्द शुरू होगी 6 हजार पदों पर भर्ती, महिलाओं के लिए सुनहरा मौका, जानें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Sarkari Naukri 2023: पुलिस विभाग ने नौकरी करने की इच्छा रखने वाले अभ्यर्थी के लिए अच्छी खबर है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) जल्द ही कुल 6,000 पदों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी करने वाली है. ऐसे में आपके के लिए यह एक सुनहरा मौका है.

Sarkari Naukri 2023
Delhi Police Recruitment 2023 (Google)

खास बात यह है कि इनमें से आधी यानी 3000 सीटें महिलाओं के लिए होंगी. बता दे उपराज्यपाल श्री वी.के. सक्सेना ने महिला सुरक्षा पर बनी टास्क फोर्स के 18वीं बैठक के दौरान इसकी घोषणा की थी.ऐसे में इच्छुक और योग्य महिला उम्मीदवार आने वाले इस भर्ती में पुलिस बनने के अपने सपने को साकार कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें : IDBI Recruitment 2023: आईडीबीआई बैंक में अधिकारियों के पदों पर निकली भर्तियां, 89000 मिलेगी सैलरी, पढ़े डिटेल

लीक रिपोर्ट के अनुसार, उपराज्यपाल श्री वी. के. सक्सेना ने महिला सुरक्षा पर टास्क फोर्स की 18वीं बैठक के दौरान दिल्ली पुलिस में 6,000 पदों पर भर्ती की घोषणा की थी, जिनमें 3 हजार रिक्त पदों पर महिलाओं की भर्ती किया जाना है. सरकार की इस कदम से निश्चित रूप से राजधानी में एक बड़ी पुलिस टीम की उपस्थिति होने की उम्मीद है.

Sarkari Naukri 2023: पदों की विवरण

कुल पदों की संख्या: 6,000

महिलाओं के लिए पदों की संख्या: 3,000

पुरुषों के लिए पदों की संख्या: 3,000

ये भी पढ़ें : Agniveer Recruitment 2023: आर्मी में अग्निवीर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन कल से शुरू, 8 वीं पास भी कर सकेंगे आवेदन,पढ़ें डिटेल

Delhi Police Recruitment 2023 के लिए अन्य जानकारी

उम्मीद है कि दिल्ली पुलिस जल्द ही शैक्षिक योग्यता, पात्रता, चयन प्रक्रिया, आयु सीमा और अन्य सहित भर्ती प्रक्रिया का विवरण जारी करेगी. उम्मीदवारों को इस संबंध में नवीनतम अपडेट के लिए दिल्ली पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट देखने की सलाह दी जाती है.

ये भी पढ़ें : Good Salary Jobs: तीन महीने वाला ये कोर्स दिलाएगा तगड़ा सैलरी, नहीं होगी कभी पैसे की तंगी, जानें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you