शिक्षाGood Salary Jobs: तीन महीने वाला ये कोर्स दिलाएगा...

Good Salary Jobs: तीन महीने वाला ये कोर्स दिलाएगा तगड़ा सैलरी, नहीं होगी कभी पैसे की तंगी, जानें

Good Salary Jobs: स्टूडेंट्स जब 12 वीं या ग्रेजुशन पास कर लेते हैं तो उनका फोकस एक अच्छी सैलरी वाली नौकरी पर चला जाता है.

-

होमशिक्षाGood Salary Jobs: तीन महीने वाला ये कोर्स दिलाएगा तगड़ा सैलरी, नहीं होगी कभी पैसे की तंगी, जानें

Good Salary Jobs: तीन महीने वाला ये कोर्स दिलाएगा तगड़ा सैलरी, नहीं होगी कभी पैसे की तंगी, जानें

Published Date :

Follow Us On :

Good Salary Jobs: स्टूडेंट्स जब 12 वीं या ग्रेजुशन पास कर लेते हैं तो उनका फोकस एक अच्छी सैलरी वाली नौकरी पर चला जाता है. वे हमेशा सोचते रहते हैं कि ऐसा क्या करें मोटी रकम वाली जॉब मिल जाए. तो आज हम आपको कुछ ऐसी ही जानकारी देने जा रहे हैं, जिससे कि आपको अच्छी नौकरी पाने में मदद मिल सकती है.

Good Salary Jobs
Education( image credit-google)

हम यहां बात कर रहे हैं शॉर्ट टर्म कोर्सेज की. अगर आप इन शॉर्ट टर्म कोर्स को करते हैं तो आप कुछ ही महीनों में अच्छी कमाई कर सकते हैं. और खास बात यह है कि, इन कोर्सेस के लिए आपको किसी एक स्ट्रीम की जरूरत नहीं होती है. आज के समय में बहुत से ऐसे शार्ट टर्म कोर्स मौजूद हैं, जिन्हें करने के बाद आप अच्छी सैलरी पैकेज वाली नौकरी या खुद का स्टार्टअप भी कर सकते हैं.

Agniveer Recruitment 2023: आर्मी में अग्निवीर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन कल से शुरू, 8 वीं पास भी कर सकेंगे आवेदन,पढ़ें डिटेल

Good Salary Jobs: वेब डिजाइनिंग (Web Designing)

Social media के इस युग में हर कोई कुछ क्रिएटिव करना और देखना पसंद करता है. ऐसे में आप वेब डिजाइनिंग का कोर्स कर सकते हैं. इसके लिए छात्र को 12वीं पास होना जरूरी है. इस कोर्स की जो ड्यूरेशन है वो कम से कम 03 महीना है. वहीं इसमें 09 महीने का कोर्स भी मौजूद है. इस कोर्स को करने के बाद आप 40 से 50 हजार की नौकरी पा सकते हैं या फिर अपना खुद का काम भी शुरू कर सकते हैं.

फैशन डिजाइनिंग (Fashion Designing)

इस चमचमाती दुनिया में हर कोई को सुंदर, अट्रैक्टिव दिखना पसंद है. जिसके लिए एक बढ़िया फैशन सेंस, मेकअप का होना बहुत जरूरी है. ऐसे में अगर आपका भी इंट्रेस्ट फैशन में है तो आपके लिए फैशन डिजाइनिंग का फील्ड बढ़िया चुनाव हो सकता है. फैशन डिजाइनिंग कोर्स में स्टूडेंट्स को फैशन इंडस्ट्री की जानकारी के साथ-साथ डिजाइनिंग के तरीके, टेक्नोलॉजी आदि की जानकारी दी जाती है. अगर आप इस कोर्स में और कुछ सीखना चाहते हैं तो आप इसकी डिग्री, या डिप्लोमा कोर्स भी कर एक्ट हैं. एक फैशन डिजाइनर की शुरुआती सैलरी करीब 30-40 हजार रुपये तक हो सकती है. अगर आपका परफार्मेंस अच्छा रहा तो आप फिल्म इंडस्ट्री में भी अपना पैर जमा सकते है.

एनिमेशन (Animation)

हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड तक हर जगह एनीमेशन का इस्तेमाल किया जा रहा है. ऐसे में स्टूडेंट्स एनिमेशन में होने वाले शार्ट टर्म कोर्स कर अच्छी नौकरी पा सकते हैं. एक एनिमेटर वीडियो इंडस्ट्री, गेम, स्पेशल डिजाइन कंपनियों में काम करता है. आप खुद का स्टार्टअप भी चला सकते हैं. भारत में एनिमेटर की शुरुआती सैलरी करीब 40-50 हजार रुपये तक होती है.

ये भी पढ़ें : IDBI Recruitment 2023: आईडीबीआई बैंक में अधिकारियों के पदों पर निकली भर्तियां, 89000 मिलेगी सैलरी, पढ़े डिटेल

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you