शिक्षाNPCIL Recruitment 2023: एनपीसीआईएल में 300 से अधिक पदों...

NPCIL Recruitment 2023: एनपीसीआईएल में 300 से अधिक पदों पर निकली भर्ती, सिर्फ ये अभ्यर्थी ही कर सकेंगे आवेदन, जानें

NPCIL Recruitment 2023: नौकरी करने का सपना देख रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. एनपीसीआईएल ने 300 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन जारी किए हैं.

-

होमशिक्षाNPCIL Recruitment 2023: एनपीसीआईएल में 300 से अधिक पदों पर निकली भर्ती, सिर्फ ये अभ्यर्थी ही कर सकेंगे आवेदन, जानें

NPCIL Recruitment 2023: एनपीसीआईएल में 300 से अधिक पदों पर निकली भर्ती, सिर्फ ये अभ्यर्थी ही कर सकेंगे आवेदन, जानें

Published Date :

Follow Us On :

NPCIL Recruitment 2023: नौकरी करने का सपना देख रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. एनपीसीआईएल ने 300 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन जारी किए हैं. ऐसे में जो भी उम्मीदवार इसके लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट npcilcareers.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. बताते चले जारी अधिसूचना के मुताबिक, इस भर्ती के लिए वहीं उम्मीदवार आवेदन कर सकता है, जिसने गेट क्वालीफाई किया हो. वहीं उम्मीदवार को सलाह दी जाती है कि अभ्यर्थी आवेदन जारी नोटिफिकेशन को पढ़कर ही करें. क्योंकि गलत भरा हुआ फॉर्म एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा.

NPCIL Recruitment 2023
NPCIL Recruitment 2023

बताते चले, इस भर्ती अभियान के तहत 325 पदोत्पर भर्ती किया जाना है. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 11 अप्रैल से शुरू होगी और 23 अप्रैल 2023 को खत्म हो जायेगी. इस भर्ती के लिए आवेदन करने योग्य वे सभी अभ्यर्थी हैं, जिन्होंने गेट 2021, 2022 और 2023 में पास किया है. शॉर्टलिस्ट अभ्यर्थियों को डायरेक्ट इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा.

ये भी पढ़ें: SSC CGL 2023: CBI, इंटेलीजेंस ब्यूरो सहित कई पदों के लिए निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन, मिलेगी मोटी सैलरी

भर्ती विवरण

मैकेनिकल: 123 पद
केमिकल: 50 पद
इलेक्ट्रिकल: 57 पद
इलेक्ट्रॉनिक्स: 25 पद
इंस्ट्रूमेंटेशन : 25 पद
सिविल: 45 पद
कुल पद: 325

NPCIL Recruitment 2023: चयन प्रक्रिया

जो भी उम्मीदवार इस भर्ती अभियान के तहत आवेदन करना चाहते हैं, उनका चयन गेट के स्कोर के आधार पर किया जाएगा. शॉर्टलिस्ट अभ्यर्थियों को इंटरव्यू और मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा. वहीं अधिक जानकारी के लिए आप नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

NPCIL Recruitment 2023: आवेदन शुल्क

वैसे उम्मीदवार जो सामान्य/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी श्रेणियों से आते हैं,उन्हें आवेदन शुल्क के तौर पर 500 रुपए देने होंगे. वहीं, SC, ST, PwBD, भूतपूर्व सैनिक, DODPKIA, महिला आवेदक और NPCIL के कर्मचारियों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है.

ऐसे कर सकेंगे आवेदन

  • आवेदन करने के लिए सबसे पहले एनपीसीआईएल के अधिकैक वेबसाइट कर जाएं.
  • होम पेज ओपन होने के बाद NPCIL रिक्रूटमेंट लिंक पर क्लिक करें.
  • मांगे गए सभी डिटेल्स को इंटर करें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें
  • अब फॉर्म सबमिट कर दें.

आपके लिए  – शिक्षा से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you