शिक्षाNIC Recruitment 2023: राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र में नौकरी...

NIC Recruitment 2023: राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र में नौकरी करने का सुनहरा मौका, जानें कैसे करे आवेदन

NIC Recruitment 2023: राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय की ओर से तकनीकी सहायक और अन्य पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किए गए हैं.

-

होमशिक्षाNIC Recruitment 2023: राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र में नौकरी करने का सुनहरा मौका, जानें कैसे करे आवेदन

NIC Recruitment 2023: राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र में नौकरी करने का सुनहरा मौका, जानें कैसे करे आवेदन

Published Date :

Follow Us On :

NIC Recruitment 2023: राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय की ओर से तकनीकी सहायक और अन्य पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किए गए हैं. ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे NIELIT की आधिकारिक साइट nielit.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

NIC Recruitment 2023
NIC Recruitment 2023

इन पदों के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 4 मार्च से शुरू हो चुकी है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 04 अप्रैल, 2023 तक होगी. बता दे इस भर्ती अभियान के तहत 598 पदों पर कैंडिडेट्स की भर्ती की जानी है. जिसमें से साइंटिस्ट के 71 पद, साइंटिस्ट ऑफिसर इंजीनियर के 196 पद और साइंटिस्ट टेक्निकल असिस्टेंट के 331 पद रखे गए हैं.

NIC Recruitment 2023: क्वालिफिकेशन

नेशनल इनफॉर्मेटिक्स सेंटर की इस भर्ती के अंदर साइंटिस्ट, साइंटिस्ट ऑफिसर, इंजीनियर और टेक्निकल असिस्टेंट के पदों पर भर्ती की जा रही है. जिसके लिए अलग-अलग एजुकेशनल क्वालीफिकेशन की आवश्यकता है. जिसकी जानकारी नीचे दी गई है.

Post NameEducational Qualification
Scientist-BB.Tech/ M.Tech/ M.Sc
Scientific Officer/ EngineerB.Tech/ M.Tech/ M.Sc/ MCA
Scientific Technical AssistantB.Tech/ M.Tech/ M.Sc/ MCA

NIC Recruitment 2023: उम्र

इस भर्ती प्रक्रिया के लिए उम्मीदवार की उम्र श्रेणी के आधार पर तय की गई है. जो उम्मीदवार UR EWS श्रेणी से आते हैं उनकी उम्र 18 – 30 वर्ष, ST श्रेणी 18 – 35 वर्ष, OBC 18 – 40 वर्ष, PWD – 45 वर्ष तय की गई है.

आवेदन शुल्क

अगर आप जनरल कैटेगरी के उम्मीदवार हैं तो आपको इस भर्ती में आवेदन करने के लिए ₹800 की फीस का भुगतान करना होगा. वही अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूडी और महिला कैंडिडेट को इस भर्ती में आवेदन करने के लिए किसी भी प्रकार के आवेदन शुल्क की आवश्यकता नहीं है.

चयन प्रक्रिया

वैसे उम्मीदवार जो इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, उनको रिटेन परीक्षा, मेडिकल टेस्ट, इंटरव्यू, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के प्रोसेस से होकर गुजरा पड़ेगा. अगर आप इन चरणों में पास कर जाते हैं तो आपको जॉब दे दी जायेगी.

ये भी पढ़ें : ICAI CA Exam 2023: चार्टर्ड अकाउंटेंट्स के परीक्षा फॉर्म में संशोधन का 10 मार्च तक मौका, जानें कैसे कर सकते हैं आवेदन में बदलाव

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

4 जुलाई को लॉन्च होगा IQoo Neo 7 pro 5G, कीमतों का हुआ खुलासा

IQoo Neo 7 pro 5G: स्मार्टफोन कंपनी IQoo  के द्वारा...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you