लाइफस्टाइलICAI CA Exam 2023: चार्टर्ड अकाउंटेंट्स के परीक्षा फॉर्म...

ICAI CA Exam 2023: चार्टर्ड अकाउंटेंट्स के परीक्षा फॉर्म में संशोधन का 10 मार्च तक मौका, जानें कैसे कर सकते हैं आवेदन में बदलाव

ICAI CA May-June Exam 2023: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने ICAI CA मई-जून 2023 सत्र की परीक्षा के लिए आवेदन सुधार विंडो शनिवार को खोल दी है.

-

होमलाइफस्टाइलICAI CA Exam 2023: चार्टर्ड अकाउंटेंट्स के परीक्षा फॉर्म में संशोधन का 10 मार्च तक मौका, जानें कैसे कर सकते हैं आवेदन में बदलाव

ICAI CA Exam 2023: चार्टर्ड अकाउंटेंट्स के परीक्षा फॉर्म में संशोधन का 10 मार्च तक मौका, जानें कैसे कर सकते हैं आवेदन में बदलाव

Published Date :

Follow Us On :

ICAI CA May-June Exam 2023: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने ICAI CA मई-जून 2023 सत्र की परीक्षा के लिए आवेदन सुधार विंडो शनिवार को खोल दी है. ऐसे में जो भी अभ्यर्थी अपने आवेदन में बदलाव चाहते हैं वे आईसीएआई की ऑफिशियल वेबसाइट icai.org पर जाकर आईसीएआई सीए मई 2023 के आवेदन फॉर्म में बदलाव कर सकते हैं.

ICAI CA Exam 2023
ICAI CA Exam 2023

आवेदन में संशोधन का सुनहरा मौका

वैसे उम्मीदवार जो इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने ICAI CA मई-जून 2023 सत्र की परीक्षा के लिए आवेदन किया था. अब वे आधिकारिक वेबसाइट Icai.org पर जाकर अपने आवेदन में सुधार कर सकते हैं. और ध्यान रहे यह संशोधन 10 मार्च तक ही चालू रहेगा. इसके बाद इसे बंद कर दिया जायेगा. ऐसे में उम्मीदवार जल्द से जल्द अपने फॉर्म में सुधार कर ले. वरना बाद में पछताना भी पर सकता है.

ICAI CA Exam 2023: एग्जाम डेट

वैसे उम्मीदवार जिन्होंने आईसीएआई सीए फाउंडेशन 2023 के लिए आवेदन किया है. उनकी परीक्षा 24, 26, 28 और 30 जून, 2023 को आयोजित की जाएगी. मई सत्र के लिए सीए इंटर परीक्षा 2023 दो ग्रुप में आयोजित की जाएगी. ग्रुप 1 की परीक्षा 03, 06, 08 और 10 मई, 2023 को और ग्रुप 2 की परीक्षा 12, 14, 16 और 18 मई 2023 को आयोजित की जायेगी.

कैसे करें फॉर्म में बदलाव

  • वैसे अभ्यर्थी जो आईसीएआई सीए मई-जून 2023 सत्र के लिए आवेदन पत्र में बदलाव चाहते हैं, उन्हें सबसे पहले आईसीएआई की आधिकारिक वेबसाइट icai.org पर जाना पड़ेगा.
  • होम पेज ओपन होने के बाद दिए गए परीक्षा लिंक पर क्लिक करें. यहां एक नया पेज खुल जायेगा.
  • इसके बाद उम्मीदवार मई / जून 2023 परीक्षा के लिंक पर क्लिक करें. और फॉर्म सुधार के लिए प्रासंगिक लिंक पर क्लिक करें.
  • अब अपने क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके अपना पेज लॉग इन करें
  • इसके बाद अपने आवेदन पत्र में जरूर के हिसाब से बदलाव करें. और वापस से अपने फॉर्म को सबमिट करें.
  • सही किया गया फॉर्म डाउनलोड करें और इसे अपने डिवाइस में सेव करें. साथ ही भविष्य के संदर्भ में इसका एक हार्ड कॉपी भी निकाल कर रख लें.

ये भी पढ़ें : GATE 2023 परीक्षा का नतीजा इस दिन होगा जारी, जानें कैसे कर सकेंगे रिजल्ट चेक

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you