ऑटो150 km तक की रेंज और धाकड़ लुक्स, यह...

150 km तक की रेंज और धाकड़ लुक्स, यह है सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर

-

होमऑटो150 km तक की रेंज और धाकड़ लुक्स, यह है सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर

150 km तक की रेंज और धाकड़ लुक्स, यह है सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर

Published Date :

Follow Us On :

Ev scooter: यंगस्टर्स स्टाइलिश लुक देने वाले ईवी स्कूटरों को पसंद करते हैं। बाजार में किफायती कीमत पर हाई ड्राइविंग रेंज देने वाले कई स्कूटर मौजूद है। आइए आपको ऐसे ही कुछ स्कूटरों के बारे में बताते हैं। यह स्कूटर अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर के साथ आते हैं। दिखने में एकदम ट्रेंडी यह स्कूटर चंद सेकंड में ही हाई स्पीड पकड़ लेते हैं।

Zelio Gracy i

यह स्टाइलिश इलेक्ट्रिक स्कूटर 56825 हजार रुपये एक्स शोरूम कीमत में आता है। स्कूटर का टॉप वेरिएंट 59755 हजार रुपये में आता है। यह स्कूटर फिलहाल दो वेरिएंट और दो ही कलर ऑप्शन में मिलता है। यह स्कूटर छह से आठ घंटे में फुल चार्ज हो जाता है।

दो बैटरी पैक और डिस्क ब्रेक

एक बार फुल चार्ज होने पर यह स्कूटर मैक्सिमम 120 km तक चलता है। इसमें 118 kg का वजन है। इसके आगे और पीछे दोनों में डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। इसमें ट्यूबलेस टायर और  अलॉय व्हील मिलते हैं। इसमें 28 Ah 48V और 28 Ah 60V दो बैटरी पैक दिए गए हैं। स्कूटर में शॉर्प एज नॉज मिलती है, जो इसे दिखने में बेहद अट्रैक्टिव बनाती है।

ये भी पढे़ : महज ₹15,259 में घर ले जाएं चमचमाती MG Comet EV, शानदार लुक के साथ देती है बढ़िया परफार्मेंस

Komaki XGT KM

यह ईवी स्कूटर शुरुआती कीमत 56890 हजार रुपये एक्स शोरूम में आता है। स्कूटर का टॉप वेरिएंट 93045 हजार रुपये में मिलता है। यह स्पोर्टी लुक स्कूटर बेहद आरामदायक सफर के लिए डिजाइन किया गया है। इसमें फिलहाल तीन वेरिएंट और पांच कलर आते हैं।

आठ घंटे में चार्ज

स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने में आठ घंटे का समय लेता है। स्कूटर में 130 kmph की टॉप स्पीड मिलती है। यह 20-30Ah लीड एसिड बैटरी के साथ आता है। इसमें सिंगल चार्ज पर 85 km की ड्राइविंग रेंज मिलती है। यह हाई एंड स्कूटर है।

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you