शिक्षाIndia Post GDS Recruitment 2023:भारतीय डाक विभाग में नौकरी...

India Post GDS Recruitment 2023:भारतीय डाक विभाग में नौकरी करने का सुनहरा मौका, 25 हजार मिलेगी सैलरी, पढ़े

India Post GDS Recruitment 2023: भारतीय डाक विभाग (India Post) में नौकरी करने का मन बना रहे युवाओं के लिए यह एक सुनहरा मौका है. इंडियन डाक विभाग ने कुल 40889 पदों पर बंपर भर्ती निकली है.

-

होमशिक्षाIndia Post GDS Recruitment 2023:भारतीय डाक विभाग में नौकरी करने का सुनहरा मौका, 25 हजार मिलेगी सैलरी, पढ़े

India Post GDS Recruitment 2023:भारतीय डाक विभाग में नौकरी करने का सुनहरा मौका, 25 हजार मिलेगी सैलरी, पढ़े

Published Date :

Follow Us On :

India Post GDS Recruitment 2023: भारतीय डाक विभाग (India Post) में नौकरी करने का मन बना रहे युवाओं के लिए यह एक सुनहरा मौका है. इंडियन डाक विभाग ने कुल 40889 पदों पर बंपर भर्ती निकली है, जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, भारतीय डाक में ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के लिए ब्रांच पोस्टमास्टर (बीपीएम)/असिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर (एबीपीएम)/डाक सेवक के पदों पर भर्ती किया जाना है.

India Post GDS Recruitment 2023
India Post GDS Recruitment 2023 (FilePhoto)

ऐसे में अगर आप भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो India Post की आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. बता दे कि आज आवेदन करने का लास्ट डेट है. ऐसे में जल्दी से जाकर आवेदन कर ले वरना यह सुनहरा मौका आपको दुबारा नहीं मिलेगा. ध्यान दे! उम्मीदवारों को 17 से 19 फरवरी 2023 तक ही आवेदन में हुए गलतियों को सुधार करने का मौका दिया जाएगा. ऐसे में अगर आपके भी आवेदन में कोई गड़बड़ी हो गई है तो आपके पास 2 दिन का ही समय है.

India Post GDS Recruitment 2023 के लिए आयु सीमा

जारी अधिसूचना के अनुसार, इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए.

India Post GDS Recruitment 2023 के लिए जरूरी योग्यताएं

अगर आप इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपके पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10 वीं पास होना जरूरी है. इसके अलावा आपके पास कंप्यूटर का नॉलेज, साइकिल चलाने का नॉलेज और आजीविका के पर्याप्त साधन का होना जरूरी है.

आवेदन शुल्क

उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर रु. 100/- रुपये का भुगतान किया जाएगा.

सैलरी

बीपीएम (BPM) – 12,000 हजार से 29,380 हजार रुपए
ABPM/डाक सेवक – 10 हजार से 24,470 हजार रुपए

ये भी पढ़ें : Sarkari Naukri 2023: स्टेट पुलिस में जल्द शुरू होगी 6 हजार पदों पर भर्ती, महिलाओं के लिए सुनहरा मौका, जानें डिटेल

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you