बिजनेसAadhar Card से घर बैठे कुछ ही मिनटों में...

Aadhar Card से घर बैठे कुछ ही मिनटों में मिल जाएगा 5 लाख रुपए का लोन, यहां से करें अप्लाई

-

होमबिजनेसAadhar Card से घर बैठे कुछ ही मिनटों में मिल जाएगा 5 लाख रुपए का लोन, यहां से करें अप्लाई

Aadhar Card से घर बैठे कुछ ही मिनटों में मिल जाएगा 5 लाख रुपए का लोन, यहां से करें अप्लाई

Published Date :

Follow Us On :

Aadhar Card Loan Tips: हम सभी जानते हैं कि आधार कार्ड (Aadhar Card) हमारे बचपन से लेकर अभी तक के हर पहचान पत्र में सबसे महत्वपूर्ण पहचान पत्र माना जा रहा है. इसी आधार कार्ड से लोग स्कूल में एडमिशन से लेकर बैंक का हर एक काम करवाते हैं. अगर आधार कार्ड नहीं है या आधार कार्ड में कोई गड़बड़ी है तो लोगों का काम रुक जाता है.

लेकिन आधार कार्ड (Aadhar Card) से मिलने वाली कई सुविधाओं के बारे में आज भी लोगों को पता नहीं है. इसी तरह की एक सुविधा आप कुछ ही मिनट में अपने ही आधार कार्ड से 200,000 रुपए तक का लोन ले सकते हैं. अगर आपको नहीं पता है तो आईए जानते हैं कि कैसे आप इस लोन का लाभ उठा सकते हैं ?

ये भी पढ़ें: Business Idea: घर पर खाली बैठने से क्या फायदा, शुरू कर लें ये बिजनेस, कुछ ही महीनों में बन जाओगे लखपति

ये बैंक देते हैं लोन

आधार कार्ड (Aadhar Card) से पर्सनल लोन आसानी से मिल जाता है. इसके लिए आप किसी भी बैंक एसबीआई, एचडीएफसी बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक जैसे तमाम अलग-अलग बैंकों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. लेकिन इसके लिए आपका क्रेडिट स्कोर चेक किया जाता है. अगर आपका क्रेडिट स्कोर 750 या उससे अधिक है तो आपको आसानी से लोन मिल जाएगा.

यहां से करें अप्लाई

  • अगर आप आधार कार्ड (Aadhar Card) से लोन लेना चाहते हैं तो जिस बैंक से लोन लेने का प्लान बना रहे हैं. उस बैंक की ऑफिशल वेबसाइट को जाकर देखें.
  • अब आप इसके लिए बैंक की आधिकारिक वेबसाइट या फिर ऐप डाउनलोड कर लोन के लिए अप्लाई करें.
  • इसके लिए आपको अपना मोबाइल नंबर और आधार कार्ड दर्ज करना होगा. जिसके बाद आपके मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी भेजी जायेगी. ओटीपी दर्ज करते ही आपके सामने कई तरह के लोन के ऑप्शन दिख जाएंगे.
  • अब आपको पर्सनल लोन के ऑप्शन को सेलेक्ट करके लोन की रकम और मांगी गई सारी डिटेल को दर्ज कर देना होगा.
  • इसके बाद आपसे कुछ जरूरी डॉक्यूमेंट पैन कार्ड और बैंक अकाउंट डिटेल मांगी जाएगी जिसे सबमिट कर देना होगा.
  • इसके बाद आपको अप्रूवल के लिए सबमिट के ऑप्शन पर क्लिक कर देना होगा. जहां से जांच पूरी होने के बाद आपके खाते में सीधा पैसे को ट्रांसफर कर दिया जाएगा.

आपके लिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you