बिजनेसBusiness Idea: 10 हजार रुपए में घर बैठे शुरू...

Business Idea: 10 हजार रुपए में घर बैठे शुरू करें ये बिजनेस, महीने की होगी 50 हजार की कमाई, जानें कैसे

-

होमबिजनेसBusiness Idea: 10 हजार रुपए में घर बैठे शुरू करें ये बिजनेस, महीने की होगी 50 हजार की कमाई, जानें कैसे

Business Idea: 10 हजार रुपए में घर बैठे शुरू करें ये बिजनेस, महीने की होगी 50 हजार की कमाई, जानें कैसे

Published Date :

Follow Us On :

Business Idea: आज लोग 9 से 12 जॉब कर के परेशान हो चुके हैं ऐसे में लोगों के पास एक ही ऑप्शन बचता है. खुद का बिजनेस स्टार्ट करना कुछ लोग अपने ही मार्केट में रेडी लगाकर बिजनेस शुरू कर लेते हैं तो कुछ लोग अच्छा इन्वेस्ट कर किसी शॉप को ओपन कर अपने बिजनेस की शुरुआत करते हैं. ऐसे में अगर आप भी अपना बिजनेस शुरू करना चाहते हैं.

money

लेकिन आपका बजट कम है तो आज हम आपके लिए एक ऐसा बिजनेस प्लान लेकर आए हैं जिसे शुरू कर आप बेहद कम इन्वेस्टमेंट में 4 गुना मुनाफा कमा सकते हैं. आइए जानते है कैसे और क्या है प्लान?

रबर स्टैंप का कारोबार

इस बिजनेस की शुरुआत के लिए आपको बेहद कम इन्वेस्टमेंट की जरूरत होगी. उदाहरण के तौर पर समझे अगर आप 10,000 रुपए लगाकर बिजनेस की शुरुआत करते हैं तो आप अकेले ही इस बिजनेस की मदद से महीने के अंत में 4 गुना अधिक मुनाफा कमा सकते हैं. आज के समय में ऑफिस के कारोबार का अंत इसी से होता है बिना इसके लगे हुए किसी का कोई काम पूरा नहीं होता है ऐसे में आप इसके कारोबार को शुरू कर सकते हैं.

इनकी पड़ेगी जरूर

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको लकड़ी की मुहर की हैंडल, कंप्यूटर, प्रिंटर, स्टांप बनाने की मशीन, वाशिंग पाउडर, प्लास्टिक, कैंची जैसी आदि चीजों की जरूरत होगी.

ये भी पढ़ें: बुढ़ापे का सहारा बनेगी पोस्ट ऑफिस की ये स्कीम,हर महीने खाते में आ जायेगा 9,250 रुपए,जानें कैसे

सही जगह का करें चयन

जब भी आप इस बिजनेस की शुरुआत करने का प्लान बनाया तो उसके लिए सबसे पहले सही जगह का चुनाव करें क्योंकि अगर सही जगह का चुनाव होगा. तो आपका बिजनेस अपने आप विरोध करेगा वरना आप दिन भर मेहनत करने के बाद भी अपनी लागत ही नहीं निकाल पाएंगे. इसीलिए किसी ऐसे मार्केट का चुनाव करें जहां पर ऑफिस या फिर सरकारी काम के अलावा अलग-अलग प्राइवेट सेक्टर के काम अधिक होते हैं.

इतना करें निवेश इतनी होगी कमाई

अगर आप इस बिजनेस की शुरुआत 40,000 रुपए से करते हैं तो आप हर महीने लगभग-लगभग 100,000 लाख रुपए से अधिक की कमाई कर सकते हैं. उदाहरण के तौर पर समझे तो अगर आप इस बिजनेस की शुरुआत अगर कम बजट के साथ 10 हजार रुपए में शुरु करते हैं. तो हर महीने 40 से 45 हजार रुपए की कमाई कर सकते है..

आपकेलिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you