बिजनेसइस दिवाली बेटी के नाम शुरू करें इस स्कीम...

इस दिवाली बेटी के नाम शुरू करें इस स्कीम में 100 रुपए से निवेश, मैच्योरिटी डेट पर मिलेगा इतना रिटर्न, देखें पूरी डिटेल

-

होमबिजनेसइस दिवाली बेटी के नाम शुरू करें इस स्कीम में 100 रुपए से निवेश, मैच्योरिटी डेट पर मिलेगा इतना रिटर्न, देखें पूरी डिटेल

इस दिवाली बेटी के नाम शुरू करें इस स्कीम में 100 रुपए से निवेश, मैच्योरिटी डेट पर मिलेगा इतना रिटर्न, देखें पूरी डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Post Office Scheme: इस दिवाली अगर आप अपनी बेटी को सोना चांदी के ज्वेलरी उपहार में देना चाहते हैं तो उससे बढ़िया प्लान आज हम आपके लिए लेकर आए हैं कि, आप उसके भविष्य के लिए इस पोस्ट ऑफिस स्कीम में निवेश कर स्मॉल सेविंग से एक बड़ा अमाउंट इकट्ठा कर सकते हैं.

इस पोस्ट ऑफिस स्कीम को स्मॉल सेविंग स्कीम (Small Saving Schemes) के नाम से जाना जाता है इसमें कई तरह के प्लेन मौजूद है. आइए इस स्कीम के बारे में जानते है..

ये भी पढ़ें: 5000 रुपए में मिल रही Post Office की फ्रेंचाइजी, यहां से करें अप्लाई, होगी बढ़िया कमाई

100 रुपए से शुरू कर सकते है निवेश

बता दें कि, भारतीय डाक द्वारा तमाम तरह की स्कीम लोगों के लिए ऑफर की जाती है. जिसमें कम निवेश से लेकर अधिक निवेश तक और अधिक से अधिक रिटर्न के लिए दावा किया जाता है. हम जिस स्कीम की बात कर रहे हैं वह स्मॉल सेविंग स्कीम है और इसमें लोग ब्रेकिंग डिपॉजिट प्लान को खासकर पसंद करते हैं और ₹100 से निवेश शुरू करते हैं. आप भी चाहें तो इस स्कीम में 100 रुपए से शुरू कर सकते है.

10 सालों में मिलेगा 17 लाख रुपए

अगर आप इस स्कीम के तहत 17 लाख रुपये 10 साल में इकट्ठा करना चाहते हैं. तो इसके लिए आपको इस स्कीम के जरिए ₹10000 ब्रेकिंग डिपाजिट करना होगा इस हिसाब से आप 1 साल में 1 लाख 20 हजार रुपए होगा और 10 साल में आप 12 लाख रुपए जमा कर लेंगे और मेच्योरिटी डेट पर आपको रिटर्न में ब्याज के रूप में 5,08,546 मिलेगा. जिसकी वजह से आपका कुल रकम 178,8546 हो जाएगा.

बेटी के नाम से करें शुरू

इस सेविंग स्कीम के तहत अगर आपकी बेटी की उम्र 18 साल है तो आप उसके नाम से खाता खुलवा सकते हैं. या फिर आप अपने नाम से खाता खुलवाकर निवेश कर सकते हैं और इस स्कीम के तहत निवेश की राशि पार्क किस्त में जमा करनी होगी इसके अलावा आप कल राशि का 50% लोन के रूप में भी ले सकते हैं.

आपके लिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you