बिजनेसPM Kisan: अगर आपके खाते में अब तक नहीं...

PM Kisan: अगर आपके खाते में अब तक नहीं आया किसान सम्मान निधि का पैसा,तो यहां करें शिकायत 

-

होमबिजनेसPM Kisan: अगर आपके खाते में अब तक नहीं आया किसान सम्मान निधि का पैसा,तो यहां करें शिकायत 

PM Kisan: अगर आपके खाते में अब तक नहीं आया किसान सम्मान निधि का पैसा,तो यहां करें शिकायत 

Published Date :

Follow Us On :

Pradhanmantri Kisan Samman Nidhi scheme: भारत सरकार ने प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि की 15वीं किस्त को जारी कर दिया है लेकिन अभी भी बहुत से किसान ऐसे हैं जिनके खातों में ₹2000 की यह किस्त नहीं पहुंची है. अगर आप भी ऐसे किसानों में से एक हैं तो आज हम आपको बताते हैं कि आपको इस-किस्त को पाने के लिए कहां शिकायत करनी चाहिए.

इन नंबर पर दर्ज करें शिकायत 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 नवंबर को बिरसा मुंडा की जयंती पर किसान सम्मन निधि की 15वीं किस्त को किसानों के लिए जारी किया था. भारत सरकार के मुताबिक 8 करोड़ से अधिक किसानों को इस योजना का लाभ मिलता है. अगर आपको इस किस्त का लाभ नहीं मिला है तो आप प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की शिकायत दर्ज करने के लिए नंबर पर संपर्क करें.

ये भी पढ़ें: कम लागत से शुरू करें सालभर चलने वाला ये बिजनेस, होगी अंधाधुंध कमाई

करवा लें KYC 

इसके साथ ही आप ईमेल पर भी अपनी शिकायत भेज सकते हैं प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि की सरकारी ईमेल आईडी है आप इसके अलावा एक और ईमेल पर अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते हैं. अगर आपने अभी तक केवाईसी भी नहीं करवाई है तो वह भी करवा लें हो सकता है कि उसकी वजह से यह पैसे आपके खाते में न पहुंचे हों.

आपके लिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you