बिजनेसकम लागत से शुरू करें सालभर चलने वाला ये...

कम लागत से शुरू करें सालभर चलने वाला ये बिजनेस, होगी अंधाधुंध कमाई

-

होमबिजनेसकम लागत से शुरू करें सालभर चलने वाला ये बिजनेस, होगी अंधाधुंध कमाई

कम लागत से शुरू करें सालभर चलने वाला ये बिजनेस, होगी अंधाधुंध कमाई

Published Date :

Follow Us On :

Business Idea: अगर आप घर पर ही रहकर कम बजट के साथ बेहतर कमाई वाला बिजनेस शुरू करने का प्लान बना रहे हैं. लेकिन आपके पास कोई आईडिया नहीं है कि कौन सा बिजनेस शुरू किया जाए. जहां से अधिक से अधिक मुनाफा कमाया जा सके तो आज हम आपके लिए एक ऐसा ही बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं. जिसे आप बेहद कम लागत के साथ शुरू कर अधिक से अधिक मुनाफा कुछ ही महीना में कमा सकते हैं. हालांकि, यह बिजनेस सीजन का नहीं बल्कि पूरे सालभर चलने वाला है.

टिश्यू पेपर का शुरू करें काम

अगर आप अपने घर से ही या फिर अपने शहर से ही टिश्यू पेपर का बिजनेस शुरू करते हैं तो आप यहां से अधिक से अधिक मुनाफा कमा सकते हैं. हालांकि, इस बिजनेस को शुरू करने के लिए सरकार भी आपको आर्थिक तौर पर मदद करती है. यह एक ऐसा बिजनेस है जो पूरे सालभर अंधाधुंध चलता रहता है. लोग विवाह, बर्थडे पार्टी, होटल, कॉलेज, स्कूल जैसे तमाम जगहों पर इसका इस्तेमाल करते हैं. ऐसे में या कभी भी आपको नफा नहीं पहुंचाएगा.

ये भी पढ़ें: साल भर की कमाई केवल इन तीन महीनों में, बस शुरू करें ये बिजनेस, हो जायेंगे मालामाल

कितना आयेगा खर्च

अगर आप टिश्यू पेपर की मैन्युफैक्चरिंग यूनिट को लगवाने का प्लान बना रहे हैं तो इस बात को पहले सुनिश्चित करने की आप किस जगह पर इस यूनिट को शुरू करना चाहते हैं. क्योंकि किसी भी बिजनेस को शुरू करने से पहले उसका मार्केट देखा जाता है और इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपके पास काम से कम 3.50 लाख रुपए का बजट जरूर होना चाहिए.

होगी अंधाधुंध कमाई

उदाहरण के तौर पर अगर आप समझे तो हर साल आप अगर 97.50 लाख रुपए के टर्नओवर से इस बिजनेस को ऊपर ले जा रहे हैं तो समझ लीजिए कि सभी खर्च को निकालने के बाद आपका मुनाफा और मुनाफा केवल 10 से 12 लाख रूपए बच सकता है. हालांकि, अगर आप इस बिजनेस को करना चाहते हैं तो किसी बिजनेस एक्सपर्ट से जरूर सलाह लें ताकि आपको कुछ और आइडिया मिल सके.

आपके लिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you