टेकक्यों नहीं चार्ज करना चाहिए 100% फोन, जानें असली...

क्यों नहीं चार्ज करना चाहिए 100% फोन, जानें असली वजह

-

होमटेकक्यों नहीं चार्ज करना चाहिए 100% फोन, जानें असली वजह

क्यों नहीं चार्ज करना चाहिए 100% फोन, जानें असली वजह

Published Date :

Follow Us On :

phone Charging Tips: स्मार्टफोन लोगों के जीवन से जुड़ा एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन चुका है. लोग सुबह उठने के बाद और रात में सोने से पहले एक बार जरूर उसे अपने हाथ में लेकर टाइम देखते हैं. अब लोगों के जीवन से जुड़ी एक महत्वपूर्ण चीज लोगों से कैसे दूर हो सकती है. लेकिन इस इलेक्ट्रॉनिक गैजेट का भी एक सिस्टम बना हुआ है.

अब चाहे इसके चार्ज की बात हो या फिर इसके रैम और बैटरी बैकअप की बात हो. तो एक्सपर्ट बताते हैं कि आखिर स्मार्टफोन को 100% क्यों नहीं चार्ज करना चाहिए और इसके पीछे की असली वजह क्या है ? आइए विस्तार से समझते हैं.

ये भी पढ़ें: ठंडी हवा से छुटकारा दिलाएंगे ये Room Heater,यहां मिल रहे हैवी डिस्काउंट में, देखें

क्यों नहीं करना चाहिए 100% चार्ज ?

आज के समय में लोग स्मार्टफोन की बैटरी को डिश नहीं होने देते हैं यानी कि उसे हमेशा 100% ही देखना चाहते हैं. जबकि स्मार्टफोन एक्सपर्ट इसी बात का राय देते हैं कि कब और किस समय स्मार्टफोन को चार्ज लगना चाहिए और कितनी पर्सेंट बैटरी खपत होने के बाद फोन को चार्जिंग लगा देना चाहिए. दरअसल, 100% स्मार्टफोन चार्ज करने के बाद बैटरी कुछ समय के लिए अच्छा बैकअप देती है. लेकिन बाद में कुछ महीना या कुछ समय बाद उस पर प्रभाव पड़ने लगता है और बैटरी जल्दी डिस्चार्ज होने लगती है.

रात को चार्ज लगाकर बिस्तर पर ना छोड़ें

आज अधिकतर लोग इस तरह की गलती कर रहे हैं कि स्मार्टफोन को रात में चार्ज पर लगाकर अपने बिस्तर पर ही छोड़ दे रहे हैं. जबकि उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए अगर ऐसा करते हैं तो बैटरी पूरी तरीके से चार्ज होने के बाद फट भी सकती है और इस हादसे में उनकी मौत भी हो सकती है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you