बिजनेसपर्सनल फाइनेंसFarmer Scheme: कृषि यंत्रों की खरीद पर 80% सब्सिडी...

Farmer Scheme: कृषि यंत्रों की खरीद पर 80% सब्सिडी दे रही सरकार,ऐसे करें तुरंत अप्लाई

-

होमबिजनेसपर्सनल फाइनेंसFarmer Scheme: कृषि यंत्रों की खरीद पर 80% सब्सिडी दे रही सरकार,ऐसे करें तुरंत अप्लाई

Farmer Scheme: कृषि यंत्रों की खरीद पर 80% सब्सिडी दे रही सरकार,ऐसे करें तुरंत अप्लाई

Published Date :

Follow Us On :

Farmer Scheme: देश के किसानों की खेती करने करने की प्रकिया को आसान बनाने और उनकी आय में वृद्धि करने के लिए राज्य सरकारें एक से बढ़कर एक योजनाओं की शुरुआत करती रहती हैं. इसी क्रम में अब हरियाणा सरकार ने अपने यहां के निवासियों को खुशखबरी देते हुए कृषि अनुदान मिशन को शुरू कर दिया है. आइए आपको बताते हैं कि इस योजना के द्वारा किसानों को क्या-क्या फायदे मिलेंगे.

Farmer Scheme
Farmer App

महंगे कृषि उपकरणों पर मिलती है सब्सिडी

हरियाणा सरकार ने गरीब वर्ग के ऐसे किसान जो खेती करने के लिए महंगे उपकरणों को नहीं खरीद पाते हैं उनके लिए कृषि अनुदान मिशन को शुरू किया है. इस योजना के अंतर्गत महंगे कृषि उपकरणों को खरीदने के लिए सरकार की तरफ से 50% से लेकर 80% तक की सब्सिडी उपलब्ध करवाई जा रही है. सरकार की इस योजना के शुरू होने के बाद अब किसानों को महंगी कीमत पर बाजार से कृषि उपकरण नहीं खरीदने पड़ेंगे.

यहां करें आवेदन

कृषि उपमिशन योजना में आवेदन करने के लिए पात्रता यह है कि कि किसान को हरियाणा का निवासी होना चाहिए. योजना के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए हरियाणा कृषि विभाग के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर जानकारी ले सकते हैं और आवेदन भी कर सकते हैं. अगर कॉल के माध्यम माध्यम से आप जानकारी लेना चाहते हैं तो आप विभाग के हेल्पलाइन नंबर 1800 180 2117 पर कॉल कर सकते हैं.

आपके लिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you