बिजनेसपर्सनल फाइनेंसBig News: सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक ने ग्राहकों की...

Big News: सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक ने ग्राहकों की कर दी मौज,9.60% तक बढ़ाया इंटरेस्ट रेट,पढ़ें पूरी जानकारी

-

होमबिजनेसपर्सनल फाइनेंसBig News: सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक ने ग्राहकों की कर दी मौज,9.60% तक बढ़ाया इंटरेस्ट रेट,पढ़ें पूरी जानकारी

Big News: सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक ने ग्राहकों की कर दी मौज,9.60% तक बढ़ाया इंटरेस्ट रेट,पढ़ें पूरी जानकारी

Published Date :

Follow Us On :

Big News: सामान्य ग्राहक हो या फिक्स डिपॉजिट करने वाला निवेशक हर कोई ज्यादा से ज्यादा ब्याज पाना चाहता है.ग्राहक उस बैंक में अपना खाता या FD खोलता है. जो उसको सबसे ज्यादा ब्याज दे रही है.इसी क्रम में ग्राहकों को फायदा देते हुए प्राइवेट सेक्टर की बैंक सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक (Suryoday Small Finance Bank) ने दूसरी बैंकों को पीछे छोड़ते हुए अपने इंटरेस्ट रेट में बढ़ोतरी की है. सूर्योदय बैंक ने 1 से 5 साल तक की 2 करोड़ से कम की एफडी पर दिए जाने वाले इंटरेस्ट में 49 से लेकर 160 बेस पॉइंट को बढ़ाया है.

सामान्य ग्राहक को मिलेगा इतना बढ़ा हुआ इंटरेस्ट

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक के मुताबिक कोई भी ग्राहक जो 5 साल तक की एफडी करवाता है,वो 9.10% की ब्याज दर का फायदा उठा सकता है. एफडी में सबसे ज्यादा बल्ले बल्ले सीनियर सिटीजन की हो रही है,क्योंकि कई बैंक सीनियर सिटीजन को 9 या उससे अधिक प्रतिशत का रिटर्न दे रहे हैं. इसी क्रम में सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक बैंक(SSFB) सीनियर सिटीजन को FD पर 9% से ज्यादा ब्याज दे रहा है.

Big news
Suryoday Small Finance Bank

सीनियर सिटीजन को मिलेगा इतना ब्याज

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक(SSFB) ने सीनियर सिटीजन के लिए ब्याज की दर बढ़ाते हुए हाल में कहा है कि अब 5 साल की अवधि की FD पर बैंक की तरफ से 9.6% की ब्याज दी जाएगी. यानी कोई सीनियर सिटीजन 3 लाख की अपनी एफडी 5 साल तक के लिए जमा करवाता है, तो उसे 5 साल बाद 4,82000 रूपए मिल जाएंगे.सबसे खास बात है कि फिक्स डिपाजिट में कोई भी जोखिम नहीं होता है.

ये भी पढ़ें:Gold Silver Price Today: सोने के दामों में उछाल जारी,चांदी में स्थिरता बरकरार,जानें आज का ताजा भाव

सेविंग अकाउंट वाले ग्राहकों को मिलेगा इतना ब्याज

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक में सेविंग अकाउंट वाले ऐसे ग्राहक जो 5 लाख से लेकर 2 करोड़ तक के बीच की राशि वाले हैं उन्हें 7% की दर से इंटरेस्ट रेट दे रहा है. बता दें यह नया इंटरेस्टेड 5 मई 2023 से लागू किया जा चुका है. सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक में सामान्य ग्राहक से लेकर सीनियर सिटीजन तक हर किसी को बैंक का बढ़ा हुआ इंटरेस्ट रेट मिलना शुरू हो चुका है.

दूसरी बैंक FD पर दे रही हैं इतनी ब्याज

वही दूसरे बड़े बैंक जैसे एक्सिस बैंक, एसबीआई, और एचडीएफसी बैंक सीनियर सिटीजन को 7.5 प्रतिशत के लगभग ब्याज एफडी पर दे रहे हैं. वही आईडीएफसी बैंक सीनियर सिटीजन को 8.25% तक की ब्याज दे रहा है. बैंकों द्वारा FD पर दी जाने वाली ब्याज की तुलना सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक की ब्याज दर से की जाए तो इसकी एफडी पर दी जाने वाली ब्याज की दर 9.6% इन बैंकों से काफी ज्यादा है.

पैसे की जरूरत पढ़ने पर ना तोड़ें FD,मिलेगा लोन

जब आपको पैसे की जरूरत पड़े तो आपको जानकारी होनी चाहिए कि आपकी एफडी में आपने जो रकम जमा कर रखी है उस एफडी को बिना तोड़े 90% से लेकर 95% तक आप लोन ले सकते हैं. एफडी पर ओवरड्राफ्ट की भी सुविधा भी मिलती है. इसका फायदा उठा सकते हैं.बता दें आप की एफडी में जमा राशि की 90% तक बराबर आपको बैंक ओवरड्राफ्ट लिमिट की सुविधा दे सकता है.

आपके लिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव bloggistaN में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. इन्होंने विभिन्न मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you